चीन ने 60 तिब्बतियों को दलाई लामा की तस्वीरें रखने के लिए गिरफ्तार किया

57 0

करदजे के देज वोनपो कस्बे में चीनी अधिकारियों ने 60 तिब्बतियों को दलाई लामा की तस्वीरें रखने के लिए गिरफ्तार किया। पुलिस ने तिब्बत स्वायत्तशासी क्षेत्र में एक स्थानीय मठ से 19 भिक्षुओं को हिरासत में लिया है, जबकि 40 अन्य लोगों को प्रशासन की तरफ से चलाए गए घरों की तलाशी के अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया। सभी लोगों को सेरशूल काउंटी पुलिस थाने में रखा गया है।

आरएफए के सूत्र ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद, अधिकारियों ने एक बैठक भी की और ‘बैठक का फोकस लोगों को दलाई लामा की कोई तस्वीर नहीं रखने या अपने सेल फोन पर कोई जानकारी साझा करने के लिए चेतावनी देना था। ”एक अन्य हालिया विकास में, चीनी अधिकारियों ने दो तिब्बती छात्रों को हिरासत में लिया, जिन्होंने तिब्बती स्कूलों में शिक्षा के एकमात्र माध्यम के रूप में चीनी भाषा के उपयोग को लागू करने की बीजिंग की योजना का ‘विरोध’ किया था।

मेघालय गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले- किसानों को पिटवा रहे हरियाणा सीएम खट्टर

इससे पहले, चीनी अधिकारियों ने भी एक तिब्बती स्कूल को बंद करने की धमकी दी है, यदि वे विशेष रूप से चीनी भाषा में कक्षा निर्देश प्रदान करने में विफल रहते हैं, जबकि सरकार ने बच्चों और माता-पिता पर बोझ को कम करने के लिए निजी शिक्षण पर प्रतिबंध लगाने की भी घोषणा की है। रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, लेकिन शंघाई में लगभग 68 प्रतिशत शिक्षण उद्योग को अंग्रेजी भाषा में सुविधा प्रदान की जाती है और बीजिंग के इस कदम के पीछे यह एक प्रमुख कारण हो सकता है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

खेल रत्न

महिला पहलवान विनेश फोगाट का नाम खेल रत्न के लिए भेजेगा भारतीय कुश्ती महासंघ

Posted by - May 31, 2020 0
  लखनऊ। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) महिला खिलाड़ी विनेश फोगाट का नाम खेल रत्न के लिए भेजेगा। यह लगातार दूसरी…

उत्तराखंड मे 60 लाख की ठगी के आरोप में एसटीएफ ने नाइजीरियन युवक को दिल्ली से किया गिरफ्तार

Posted by - August 17, 2021 0
साइबर ठगी को लेकर स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड व साइबर पुलिस स्टेशन ने बड़ी कार्यवाई की। क्रिप्टो करेंसी में दो…