चीनः कोरोना से फिर मचा हाहाकर, लान्झोउ शहर में लॉकडाउन लगा

75 0

बीजिंग। चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। चीन के कई शहरों में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगा दिया गया है और संक्रमण के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए सरकार ने उत्तरपश्चीमी शहर लान्झोउ में लॉकडाउन लगा दिया है। इस शहर की आबादी 40 लाख के करीब है।

वहीं, चीन ने स्थानीय स्तर पर बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को कम करने के लिए मंगलवार को इस लॉकडाउन की घोषणा की है। लोगों से कहा गया है कि, वो घर से बाहर ना निकलें। उन्हें सिर्फ इमरजेंसी में ही घर से बाहर निकलने की अनुमति है। इसके साथ ही, चीन में शहरों को जोड़ने वाली उड़ानों को रोक दिया गया है और ज्यादातर प्रांतों में स्कूल-कॉलेजो को बंद कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, 29 लोगों में कोरोना वायरस के स्थानीय मामले दर्ज किए जाने के बाद स्थानीय सरकार ने एक बयान जारी कर बताया कि शहर में लॉकडाउन लागू हो गया है। साथ ही, लान्झोउ के अधिकारियों ने बताया कि, लोगों के आने-जाने पर सख्ती से नजर रखी जाएगी। वह सिर्फ इलाज या जरूरी सामान लेने के लिए ही घर से निकल सकेंगे. चीन के दूसरे कई हिस्सों में भी इसी तरह का नियम लागू किया गया है। जिसके चलते पर्यटन स्थलों पर आने वाले लोगों की संख्या कम हो गई है। निवासियों से इतना तक कहा गया है कि वह बेवजह शहर छोड़कर कहीं ना जाएं।

प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया, जिसके तहत वुहान मैराथन को रद्द कर दिया गया। इसके पीछे की वजह कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका को बताया जा रहा है। ये खबर इस वजह से भी चिंताजनक है, क्योंकि अगले साल फरवरी में बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक होने हैं।

Related Post

पीएम मोदी ने वेटिकन में पोप फ्रांसिस से की मुलाकात, भारत आने का दिया न्योता

Posted by - October 30, 2021 0
वेटिकन सिटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने इटली दौरे पर शनिवार को वेटिकन सिटी में पहुंचे। वहां उन्होंने पोप फ्रांसिस के साथ…