Site icon News Ganj

मुख्यमंत्री योगी आज पेंशन और ग्रेच्युटी पोर्टल करेंगे लॉन्च

yogi government

yogi government

मुख्यमंत्री योगी (yogi) आदित्यनाथ सरकारी कर्मचारियों को देंगे बड़ी सौगात

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को आज मुख्यमंत्री योगी (yogi) आदित्यनाथ बड़ी सौगात देने वाले हैं। सरकारी कर्मचारियों को सेवानिवृत्त होने के बाद पेंशन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पेंशन और भेजूं टी पोर्टल लांच करेंगे। इस पोर्टल की शुरूआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ स्थित लोक भवन सचिवालय से औपचारिक शुरुआत करेंगे। इस पोर्टल के जरिए सेवानिवृत्त कर्मचारियों को रिटायरमेंट के 6 माह पहले से ही उनके पेंशनर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और रिटायरमेंट के 3 महीने पहले तक पेंशन और ग्रेच्युटीआदि का भुगतान हो जाएगा।

योगी सरकार नर्सिंग पैरामैडिकल में करेगी गुणात्‍मक सुधार

 

आपको बता दें कि सरकारी प्रवक्ता के अनुसार या पेंशन पोर्टल वित्त विभाग ने तैयार किया है इसमें रिटायरमेंट के 6 माह पहले से ही कर्मचारियों के आवेदन के साथ ही पेंशनर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और उनकी नौकरी के रहते 3 माह से तक भुगतान के आदेश जारी हो जाएंगे।

बालों की खूबसूरती के लिए इस्तेमाल करते है महंगे प्रोडक्ट्स, तो इन बातों का रखें ख़ास ख्याल

गौरतलब है कि अब तक लागू व्यवस्था होने में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सारे अगले जुटाने पड़ते थे और भागदौड़ करनी पड़ती थी। जिसमें काफी समय लगता था 7 टन के पेंशन प्रपत्र और सेवा संबंधी अभिलेख डाक द्वारा पीपीओ निर्गत करने वाले अधिकारियों को भेजे जाते थे।

 

आपको बता दें कि शासन स्तर से समय पर पेंशन प्रकरणों का निस्तारण करने के आदेश थे लेकिन व्यवहार में लोगों को बहुत दिक्कतें होती थी अब उनको भटकना नहीं पड़ेगा। क्योंकि दावा किया जा रहा है कि नई व्यवस्था लागू होने के बाद सेवानिवृत्त होने पर आसानी से पेंशन और ग्रेविटी का भुगतान होगा।

Exit mobile version