Site icon News Ganj

छत्तीसगढ़ : आईटीबीपी कैंप में जवानों में खूनी संघर्ष में छह की मौत, कई घायल

आईटीबीपी जवानों में खूनी संघर्ष

आईटीबीपी जवानों में खूनी संघर्ष

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के नारायणपुर में बुधवार सुबह नौ बजे आईटीबीपी के कड़ेनार कैंप में जवानों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस घटना में छह जवानों की मौत हो गई है। जवानों ने एके 47 से एक-दूसरे पर हमला किया। इस झड़प में कई जवान घायल हो गए हैं। इसकी पुष्टि आईजी पी.सुंदरराज ने की है। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि मामले की विस्तृत जानकारी मांगी गई है।

आईजी सुंदरराज ने बताया है कि मौके पर एसटीएफ और स्थानीय पुलिस की टीम भी पहुंच गई है। घायलों को स्थानीय अस्पताल और गंभीर रूप से घायलों को रायपुर भेजा गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि दो- तीन दिन से जवानों में विवाद हो रहा था। बताया गया है कि फायरिंग की शुरुआत करने वाले जवान की भी मौत हो गई है। पहले हमला करने के बाद उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

इस बीच घायल जवानों के लिए हेलीकाप्टर को रवाना किया गया है। घटना की सूचना पाकर आईटीबीपी के शीर्ष अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। नारायणपुर की पुलिस टीम भी रवाना हुई है। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि इसकी वजह छुट्टी तो नहीं ही होगी। जवानों की छुट्टी तय रहती है। उन्होंने बताया कि जवानों छुट्टी के लिए रोका नहीं जाता है।

मॉब लिंचिंग पर गठित कमेटी देगी आईपीसी और सीआरपीसी में बदलाव के सुझाव : अमित शाह 

आईटीबीपी के अधिकारियो ने बताया कि इस मामले की जांच शुरु कर दी गई है। जिस कैंप में यह घटना हुई है, उसके आसपास स्थित जवानों की बैरक में पूछताछ की जा रही है। इसके साथ यह भी पता लगाया जा रहा है कि इस घटना के पीछे क्या मुख्य वजह रही है? घायल जवान अभी कुछ बताने की स्थिति में नहीं हैं। आपसी नोकझोंक हुई है या कोई दूसरी वजह है, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

गंभीर रूप से घायल जवानों को रायपुर के रामकृष्णा केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस वक्त ये घटना हुई, तब दूसरे जवानों के पास हथियार नहीं थे। रहमान के पास पहले से ही एके 47 थी या वह सुबह ही उसे अपने पास लाया था, यह पता लगाया जा रहा है।

Exit mobile version