राफेल विवाद : सरकार ने याचिकाकर्ताओं को डील से जुड़े दस्तावेज सौंपे

575 0

नई दिल्ली।राफेल डील को लेकर चल रहे विवाद में अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केंद्र सरकार ने राफेल डील से जुड़े दस्तावेज याचिकाकर्ताओं को सौंप दिए हैं.दस्तावेजों में कहा गया है कि सरकार ने राफेल डील 2013 में तय की गई रक्षा खरीद प्रक्रियाओं के तहत की है।सरकार ने दस्तावेजों में कहा, “राफेल डील की रक्षा खरीद परिषद से मंजूरी ली गई थी। डील को लेकर फ्रांस सरकार के साथ 1 साल तक बातचीत चली। डील से पहले संसद की सुरक्षा समिति से भी इसकी मंजूरी ली गई थी।”

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान सरकार से 36 विमानों की कीमत और फैसला लेने की जानकारी मांगी थी। साथ ही याचिकाकर्ताओं के साथ भारतीय आॅफसेट पार्टनर चुनने से जुड़ी जानकारी भी साझा करने को कहा था। सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल ने कहा कि राफेल विमान की कीमत का मामला एक्सक्लूसिव है और कुछ दस्तावेज ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत आते हैं। उसके विवरण कोर्ट से साझा नहीं किए जा सकते। इसके बाद चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि अगर ऐसा है तो आप कोर्ट में हलफनामा दायर कर बताएं कि जानकारी साझा क्यों नहीं की जा सकती?

Related Post

जेपी नड्डा

घर-घर जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएं कार्यकर्ता : जेपी नड्डा

Posted by - January 5, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव…
vaccination

पूरी दिल्ली का इतने समय में हो जाएगा टीकाकरण, जानें क्या है तैयारी?

Posted by - November 26, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली में कोविड-19 टीकाकरण (COVID-19 Vaccination) कार्यक्रम तैयार हो गया है। राजधानी की पूरी आबादी का टीकाकरण एक…