सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जारी रहेगी सुनवाई

557 0

नई दिल्ली। सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई है।साथ ही केन्द्रीय सर्तकता आयोग (सीवीसी) आज अपनी बहस सुप्रीम कोर्ट में जारी रखेगी। बुधवार को सुनवाई के दौरान अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा था कि सीबीआई के दो बड़े अधिकारी आपस में लड़ रहे थे। ख़बरें मीडिया मे आ रही थीं जिससे सीबीआई की छवि ख़राब हो रही थी। सरकार ने सीबीआई प्रीमियम एजेंसी मे लोगों का भरोसा बनाए रखने के उद्देश्य से वर्मा से काम वापस लिया। कोर्ट में एजी केके वेणुगोपाल ने अफसरों को अवकाश पर भेजे जाने के पीछे दलील दी कि दोनों अफसर बिल्लियों की तरह लड़ रहे थे। ऐसा सख्त कदम उठाना हमारी विवशता थी। उस समय डायरेक्टर और स्पेशल डायरेक्टर के कई फैसले और कदम ऐसे थे जो देश की सबसे बड़ी और ऊंची जांच एजेंसी की छवि को धूमिल कर सकते थे। दरअसल, केंद्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच छिड़े विवाद के बाद केन्द्र ने केन्द्रीय सतर्कता आयोग की सिफारिश पर दोनों अधिकारियों को अवकाश पर भेज दिया था। वर्मा ने उनके अधिकार लेने और अवकाश पर भेजने के सरकार के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है।

बता दें कि सीबीआई की ओर से ASG पीएस नरसिम्हन बहस कर रहे हैं और मुकुल रोहतगी अस्थाना की ओर से बहस कर कर रहे हैं। जब मुकुल रोहतगी ने कहा कि केंद्र सरकार को इस मामले को लॉजिकल एंड तक ले जाना चाहिए। सीवीसी रिपोर्ट उनके खिलाफ है। इस पर सीजेआई ने कहा कि हम कोर्ट अफसर के तौर पर आपका प्वाइंट ले लेते हैं।

साथ ही न्यूनतम कार्यकाल वाले किसी भी अफसर का ट्रांसफर करने से पहले कमेटी की मंज़ूरी ज़रूरी होती है ।मुकुल रोहतगी ने कहा कि निलंबित करने या डिसमिस करने का अधिकार केंद्र के पास है वही अटार्नी जनरल ने कहा कि अगर हम ट्रांसफर का मुद्दा सेलेक्शन कमेटी के पास लेकर जाते हैं तो चयन समिति इस मुद्दे को वापस भेज देती है और पूछती यह ट्रांसफर कैसे है?

Related Post

झारखंड चुनाव

झारखंड चुनाव : चौथे चरण में 15 सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Posted by - December 15, 2019 0
रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 15 सीटों पर 16 दिसंबर को मतदान होगा। इस मतदान को लेकर…
Oxygen concentrator and ventilator

भारतीय मूल के तीन भाई-बहनों ने जुटाए 2.80 लाख डालर, भारत भेजेंगे आक्सीजन कंसंट्रेटर और वेंटिलेटर

Posted by - May 5, 2021 0
वाशिंगटन। भारत में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रामण के बीच विश्व के विभिन्न देशों से मिलने वाली मदद लगातार जारी है।…
RAHUL GANDHI COMMENTED ON RSS

अब RSS को नहीं कहूंगा संघ परिवार, फैमिली जैसे लक्षण नहीं : राहुल गांधी

Posted by - March 25, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस पर निशाना साधा।…