Site icon News Ganj

‘केस वापस ले लो वरना शहर में पैर नहीं रखने देंगे’- आंदोलनकारी किसानों पर FIR पर केंद्रीय मंत्री को टिकैत की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं पर दर्ज मुकदमे पर बवाल शुरू हो गया है। किसान यूनियन ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को केस वापस लेने की चेतावनी दी है। दरअसल, तीन दिन पहले सिसौली में बीजेपी विधायक उमेश मलिक की गाड़ी पर किसानों ने हमला बोल दिया था।  इस मामले में बीजेपी के द्वारा भौराकलां थाने में 9 नामज़द और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

नरेश टिकैत ने इस पर कहा कि वह इस मामले को निपटा ले वरना शहर में पैर भी नहीं रखने देंगे।भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने सिसौली के किसान भवन में मासिक पंचायत में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि शनिवार को सिसौली में हुई घटना में विधायक उमेश मलिक दोषी हैं। जब हमने आंदोलन के चलते भाजपा वालों को क्षेत्र में किसी भी सभा के लिए मना किया था, फिर भी विधायक ने जिले की फिजा बिगाड़ने के लिए सिसौली को ही चुना। गुलाम मोहम्मद जौला हमारी शान हैं। सरदार वीएम सिंह किसान हित की बात करते हैं, उन्हें धोखे से सिसौली बुलाया गया।

टिकैत ने कहा कि जिसने मुकदमा लिखवाया है, उस परिवार पर बहुत बड़ा एहसान किया हुआ है, या तो अपना मुकदमा इज्जत सहित वापस ले लें, एक भी गिरफ्तारी नहीं होने देंगे। मंत्री संजीव बालियान को हम खाप मुखिया के नाते आदेश देते हैं सलाह नहीं। इस मामले को जल्दी से जल्दी निपटा दें, नहीं तो शहर में पैर नहीं रखने देंगे। सम्मान करते हैं वोट भी दे रखी है। चेतावनी देते हुए कहा कि अपने पैरों पर चल ले उड़े नहीं। वीरेंद्र कुतुबपुर के बारे में भी चेतावनी देते हुए कहा कि हमारा कोई जिक्र ना करें, ना अच्छे का ना बुरे का।

महामारी के बीच महंगाई की मार! पिछले सात महीने में करीब 200 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर

भाकियू का जिला अध्यक्ष रहा है। क्यों हटाया एक बार बता दे हम उसे अपने बराबर का नहीं मानते, नमक खा रखा है बुराई ना करें। जो लोग सिसौली में दुखी है उन्हें यहां रहने का कोई हक नहीं है। गांव में हमें सब के बारे में जानकारी है। 10-15 आदमी लगाम लगा कर रखे हैं, यह लोग नाश कर देंगे। जिस तरह का सहयोग चाहता है वही मिलेगा, नहीं तो खींच कर किसान भवन में ले आओ हम अपने आप देख लेंगे।

Exit mobile version