Site icon News Ganj

जालसाजी, कॉपीराइट उल्लंघन के आरोप पर कंगना के खिलाफ मामला दर्ज

Kangana

Kangana

मुंबई। मुंबई की एक अदालत ने कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत पर कंगना (Kangana Ranout) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने बताया कि कंगना, कमल कुमार जैन, रंगोली चंदेल और अक्षत रनौत के खिलाफ खार थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 किताब ‘दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ के लेखक द्वारा कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत पर एक अदालत के आदेश के बाद मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को अदाकारा कंगना रनौत (Kangana Ranout) के खिलाफ कथित जालसाजी का मामला दर्ज किया। एक अधिकारी ने बताया कि कंगना, कमल कुमार जैन, रंगोली चंदेल और अक्षत रनौत के खिलाफ खार थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

किताब ‘दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ के लेखक आशीष कौल ने मजिस्ट्रेट के सामने अपनी शिकायत में कंगना रनौत(Kangana Ranout)  पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया है। इस किताब का हिंदी में अनुदित संस्करण ‘दिद्दा कश्मीर की योद्धा रानी’ के नाम से आया है।

कौल ने कहा कि उनके पास कश्मीर की रानी और लोहर (पुंछ) की रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट है। उन्होंने कहा यह सोच से परे है कि एक नामी अदाकारा ने किताब और उसकी कहानी पर अपना अधिकार जमाया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश पर भारतीय दंड संहिता की धारा 405 (आपराधिक विश्वासघात), 415 (जालसाजी), 120 बी (आपराधिक साजिश) और कॉपीराइट कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मामले में आगे जांच की जा रही है।

रनौत अपने कथित भड़काऊ ट्वीट के लिए मुंबई में पहले से कुछ मुकदमों का सामना कर रही हैं।

Exit mobile version