राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में भी मंत्रिमंडल की घोषणा,मध्यप्रदेश में होना बाकि

707 0

रायपुर। आज जहाँ राजस्थान में विभागों का बटवारा तय हो गया वहीँ दूसरी तरफ काफी मशक्कत के बाद छत्तीसगढ़ में भी मंत्रिमंडल का चुनाव हो गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जहाँ सामान्य प्रशासन, वित्त, ऊर्जा, खनन, जनसंपर्क, इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग अपने पास रखा है। वहीँ टीएस सिंहदेव को पंचायत और ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा योजना आर्थिक और सांख्यिकी, बीस सूत्रीय कार्यक्रम और वाणिज्यिक कर (जीएसटी) सौंपा गया है।

साथ ही साथ 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने भी शपथ ली थी। इसके बाद 25 दिसंबर को 9 विधायकों को शपथ दिलाई गई थी। इनमें से 6 नए चेहरों को मौका दिया गया था। कवासी लखमा, शिव डहरिया, उमेश पटेल, जयसिंह अग्रवाल, गुरु रुद्र कुमार और अनिला भेड़िया को पहली बार मंत्री बनाया गया। इनके अलावा मो. अकबर, प्रेमसाय सिंह टेकाम और रविंद्र चौबे ने भी शपथ ली थी।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल अभी भी तय नहीं हो पाया है,फिलहाल मध्यप्रदेश में कल तक इसकी घोषणा के आसार नज़र आ रहे हैं।

Related Post

Domestic and international flight

घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान के किराये होंगे महंगे, 1 सितंबर से बढ़ेंगी एविएशन सिक्योरिटी फीस

Posted by - August 24, 2020 0
सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने एविएशन सिक्योरिटी फी में बढ़ोतरी का फैसला किया है। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान, (Domestic and international…