बुलंदशहर हिंसा : जीतू फौजी ने कहा भीड़ में शामिल था, पर इंस्पेक्टर को गोली नहीं मारी

599 0

बुलंदशहर। बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी जीतू फौजी से पूछताछ के बाद कई तथ्य सामने आये हैं दरअसल स्याना में तीन दिसंबर को गोकशी के बाद हुई हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या में अहम माने जा रहे जीतू फौजी को लेकर एसटीएफ रविवार तड़के स्याना पहुंची। स्याना और बुलंदशहर में करीब 7 घंटे तक तक जीतू फौजी से एसटीएफ, एसआईटी और क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने मैराथन पूछताछ की। शाम को जीतू का मेडिकल कराने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। जीतू फौजी से पुलिस हिंसा से संबंधित कोई बरामदगी नहीं कर सकी है। इस दौरान जीतू ने कहा कि वह भीड़ में शामिल था, पर उसने इंस्पेक्टर को गोली नहीं मारी।

साथ ही तीन दिसंबर को चिंगरावठी पर हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या में महाव गांव निवासी जीतू फौजी समेत 27 को नामजद किया गया था। जीतू फौजी हिंसा के बाद वापस ड्यूटी पर जम्मू-कश्मीर में चला गया था। एसटीएफ और पुलिस टीम सीजेएम कोर्ट से वारंट लेकर जम्मू-कश्मीर पहुंची थी। सैन्य अधिकारियों ने सोपोर में एसटीएफ के हवाले जीतू को कर दिया था।

इतना ही नहीं बल्कि रविवार की तड़के करीब सात बजे एसटीएफ के सीओ बृजेश कुमार सिंह और पुलिस टीम स्याना कोतवाली पहुंची। वहां पर दो घंटे तक कोतवाल के कक्ष में एसआईटी जांच टीम, एसपी क्राइम, एसटीएफ के सीओ, क्राइम ब्रांच और पुलिस टीम ने दो घंटे तक पूछताछ की। फिर पुलिस टीम जीतू को लेकर बुलंदशहर पहुंची।रिमांड मजिस्ट्रेट, ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट तारकेश्वरी प्रसाद की अदालत में पुलिस ने जितेन्द्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को रविवार दोपहर में पेश किया। न्यायालय ने सुनवाई के उपरांत जीतू फौजी को न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन की जेल भेज दिया। पुलिस ने जेल में जीतू को दाखिल कर दिया। विवेचक उदयवीर सिंह बालियान ने पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए कोई प्रार्थना पत्र न्यायालय में नहीं दिया।

बता दें कि पुलिस लाइन में क्राइम ब्रांच के दफ्तर में बंद कमरे में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक जीतू फौजी से पूर्व में एसपी क्राइम रहे शहाब रशीद खान, एसपी क्राइम शिवराम यादव, सीओ डिबाई राघवेंद्र मिश्र, एसटीएफ के सीओ ब्रजेश कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस टीम ने पांच घंटे तक पूछताछ की।

Related Post

बीजेपी विधायक

बीजेपी विधायक बोले-ऐसा कोई भी बूथ नहीं है जहां मोदी जी ने कैमरा न लगवाया हो

Posted by - April 16, 2019 0
गुजरात। केंद्रीय बाल विकास कल्याण मंत्री व सुल्तानपुर से बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी के बाद गुजरात के फतेहपुरा से बीजेपी…
पंजाब में लॉकडाउन एक मई तक

कैप्टन अमरिंदर बोले- अभी तो मैं जवान, जरूर लड़ूंगा अगला विधानसभा चुनाव

Posted by - March 19, 2020 0
नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अगला विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। एक सवाल…

जब तक सरकार बात नहीं मानेगी, तब तक किसान बॉर्डर नहीं छोड़ेगा- टिकैत

Posted by - July 23, 2021 0
केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान जंतर-मंतर पर ‘किसान संसद’ लगा रहे हैं। इस बीच भाकियू…