बुलंदशहर हिंसा:आरोपी जीतू फौजी पुलिस की गिरिफ्त में, जनरल रावत ने कही ये बात

551 0

नई दिल्ली। बुलंदशहर हिंसा का सबसे अहम आरोपी जीतू फौजी पुलिस की गिरिफ्त में आ गया है। जीतू, इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या का मुख्य आरोपी माना जा रहा है। वहीं बुलंदशहर हिंसा में सेना के जवान जितेंद्र मलिक की गिरफ्तारी को लेकर पूछे गए सवाल पर जनरल बिपिन रावत ने कहा कि अगर कोई सबूत होगा और पुलिस उन्हें संदिग्ध मानेगी तो हम उन्हें पुलिस के सामने पेश कर देंगे। हम पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेंगे।

बता दें कि बुलंदशहर बवाल को लेकर 2.48 मिनट का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक युवक को इंस्पेक्टर की लाश के पास से कुछ उठाते हुए दिखाया गया है। इसी युवक पर इंस्पेक्टर को गोली मारने का भी संदेह अधिकारियों को है। इस युवक की शिनाख्त महाव गांव के जीतू फौजी के रूप में होने का दावा किया जा रहा है। उसके बारे में जानकारी करने पर पता चला कि वह कारिगल में तैनात है और हिंसा के बाद ही वह शाम को निकल गया था और अगले ही दिन उसने अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी।

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा के बयान पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि ये निजी विचार हैं, इसलिए उन पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। वो इस ऑपरेशन से जुड़े मुख्य व्यक्तियों में से एक थे, इसलिए मैं उनके शब्दों का काफी सम्मान करता हूं।

यहाँ ये भी बता दें कि गांव महाव के रहने वाले आरोपी जीतू फौजी के पिता राजपाल सिंह किसान हैं, जबकि उसकी मां रतनकौर घरेलू महिला हैं। तीन बहनों की शादी हो चुकी है। दो भाइयों में सबसे छोटा जीतू भी पढ़ने-लिखने में होशियार रहा है। मां रतनकौर के अनुसार शुरू से ही जीतू सेना में जाना चाहता था और करीब तीन साल पहले उसका चयन सेना में हो गया। फौजी जीतू इन दिनों कश्मीर के कारगिल में तैनात है। वह बीस दिन पहले ही अपनी भांजी की शादी के लिए छुट्टी पर आया था। उसकी छुट्टी मंगलवार को खत्म हो गई थी। सोमवार को हुई हिंसा के बाद शाम को ही वह अपनी ड्यूटी के लिए निकल गया था।साथ ही आरोपी जीतू का नाम हिंसा में आने और इंस्पेक्टर को गोली मारने के बारे में पूछे जाने पर मां रतनकौर ने उसे निर्दोष बताया। रतनकौर ने कहा कि बीते कुछ दिनों से उनका बाहर ही आना-जाना रहा है। उन्हें बस इतना मालूम है कि घटना के वक्त जीतू वहां पर नहीं था।

Related Post

दिल्ली दंगा केस में हाईकोर्ट ने पुलिस की जांच को बताया हास्यास्पद, कहा- पुलिस ने आरोपियों के बचाव का रास्ता बनाया

Posted by - July 14, 2021 0
पिछले साल उत्तर-पूर्व दिल्ली में हुए दंगों से जुड़े एक मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस पर 25 हजार रुपए…
Ramesh Pokhriyal Nishank

मैकाले की शिक्षा नीति से देश को मिलेगी निजात : मानव संसाधन विकास मंत्री

Posted by - March 6, 2021 0
लखनऊ। यूपी की राजधानमी लखनऊ में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने नई शिक्षा…
Sushil Chandra

सुशील चंद्रा होंगे अगले मुख्य निर्वाचन आयुक्त, 13 अप्रैल को संभाल सकते हैं पद

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली । निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) का देश का अगला मुख्य निर्वाचन आयुक्त बनना तय हो गया…
राहुल गांधी

राहुल गांधी से ये एक्ट्रेस ने किया प्यार का इजहार, सोशल मीडिया पर डाला पोस्ट

Posted by - April 13, 2019 0
मुम्बई। आए दिन अपने बयानों और बोल्ड फोटोशूट की वजह से चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस माहिका शर्मा एक बार…