Britain Airport

ब्रिटेन ने पाकिस्तानी नागरिकों की एंट्री पर बैन लगाया

234 0
लंदन। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे निबटने के लिए कई देश पाबंदिया लागू कर रहे हैं। ताजा घटनाक्रम ने ब्रिटेन ने पाकिस्तानी (Britain Ban Entry of Pakistan) नागरिकों की एंट्री पर बैन लगा दिया है। यह प्रतिबंध नौ अप्रैल से से लागू होगा।
ब्रिटेन ने पाकिस्तानी नागरिकों की एंट्री पर बैन (Britain Ban Entry of Pakistan) लगा दिया है। यह प्रतिबंध नौ अप्रैल से से लागू होगा। इसके अलावा ब्रिटेन ने बांग्लादेश, केन्या और फिलीपींस के नागरिकों के आने पर भी रोक लगा दी है।

इसके अलावा ब्रिटेन ने बांग्लादेश, केन्या और फिलीपींस के नागरिकों के आने पर भी रोक लगा दी है। हालांकि इन देशों से आने वाले ब्रिटिश या आयरिश मूल के लोगों की एंट्री पर रोक नहीं होगी, लेकिन उन्हें 10 दिनों तक क्वारेंटाइन में रहना होगा।

यात्रा प्रतिबंधों की शर्तों के अनुसार, पिछले दस दिन में उक्त देशों से रवाना होने वाले या इन देशों की यात्रा करने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को इंग्लैंड में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ब्रिटेन और आयरलैंड के नागरिक तथा ब्रिटेन में निवास का अधिकार रखने वाले लोग प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन उन्हें दस दिन तक सरकार द्वारा स्वीकृत होटल में खुद के खर्च पर पृथक-वास में रहना होगा। ब्रिटेन की यात्रा पाबंदी वाली सूची में अब कुल 39 देशों के नाम हैं। इनमें ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल हैं, जहां वायरस के दो नये स्वरूपों का पता चला है।

Related Post

अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान पाने वाले पहले भारतीय होंगे बापू, संसद में पेश किया गया प्रस्ताव

Posted by - August 14, 2021 0
महात्मा गांधी को अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया जा सकता है। इस संबंध में अमेरिकी संसद में एक बार फिर…
Ukraine

बोरोड्यांका का विनाश बुचा से कहीं अधिक भयानक: राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की

Posted by - April 8, 2022 0
कीव: यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (President Volodymyr Zelensky) ने देर रात के भाषण में अपने देशवासियों की उनके…
PM

PM नरेंद्र मोदी आज ‘मैरीटाइम इंडिया सम्मेलन’ का उद्घाटन करेंगे

Posted by - March 2, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से ‘मैरीटाइम इंडिया समिट 2021’ (Maritime India Summit 2021)का…
कोरोनावायरस इफेक्ट

कोरोनावायरस इफेक्ट : इन्दौर में होने वाला आईफा अवार्ड समारोह स्थगित

Posted by - March 6, 2020 0
भोपाल। इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) अवार्ड 2020 के आयोजकों ने कोरोनावायरस के संक्रमण की चिंताओं के मद्देनजर 27 से…