Britain Airport

ब्रिटेन ने पाकिस्तानी नागरिकों की एंट्री पर बैन लगाया

63 0
लंदन। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे निबटने के लिए कई देश पाबंदिया लागू कर रहे हैं। ताजा घटनाक्रम ने ब्रिटेन ने पाकिस्तानी (Britain Ban Entry of Pakistan) नागरिकों की एंट्री पर बैन लगा दिया है। यह प्रतिबंध नौ अप्रैल से से लागू होगा।
ब्रिटेन ने पाकिस्तानी नागरिकों की एंट्री पर बैन (Britain Ban Entry of Pakistan) लगा दिया है। यह प्रतिबंध नौ अप्रैल से से लागू होगा। इसके अलावा ब्रिटेन ने बांग्लादेश, केन्या और फिलीपींस के नागरिकों के आने पर भी रोक लगा दी है।

इसके अलावा ब्रिटेन ने बांग्लादेश, केन्या और फिलीपींस के नागरिकों के आने पर भी रोक लगा दी है। हालांकि इन देशों से आने वाले ब्रिटिश या आयरिश मूल के लोगों की एंट्री पर रोक नहीं होगी, लेकिन उन्हें 10 दिनों तक क्वारेंटाइन में रहना होगा।

यात्रा प्रतिबंधों की शर्तों के अनुसार, पिछले दस दिन में उक्त देशों से रवाना होने वाले या इन देशों की यात्रा करने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को इंग्लैंड में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ब्रिटेन और आयरलैंड के नागरिक तथा ब्रिटेन में निवास का अधिकार रखने वाले लोग प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन उन्हें दस दिन तक सरकार द्वारा स्वीकृत होटल में खुद के खर्च पर पृथक-वास में रहना होगा। ब्रिटेन की यात्रा पाबंदी वाली सूची में अब कुल 39 देशों के नाम हैं। इनमें ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल हैं, जहां वायरस के दो नये स्वरूपों का पता चला है।

Related Post

साइकिल गर्ल

1200 किमी साइकिल चलाकर सुर्खियां बटोरने वाली ज्योति कुमारी, अब बनेंगी हीरोइन

Posted by - July 2, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना के कारण पूरा देश लॉकडाउन था। इस दौरान प्रवासी मजदूरों का अपने घरों को लौटने का संघर्ष…

इमरान खान ने फिर गाया कश्मीर राग, बोले- यूएन समझौते से निकले हल

Posted by - February 5, 2021 0
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वैश्विक मंचों पर कश्मीर का मुद्दा उठाकर अपनी किरकिरी कराने के बाद भी वे बाज…