Site icon News Ganj

वेस्ट इंडीज के ड्वेन ब्रावो, टी-20 में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज़ बने

Dwayne Bravo

Dwayne Bravo

वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो टी-20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज़ बन गए हैं। बुधवार को त्रिनिदाद में कैरिबियाई प्रीमियर लीग में राहक़ीम कॉर्नवाल को आउट करते ही ब्रावो 500 विकेट के माइलस्टोन तक पहुंच गए। ब्रावो त्रिनबागो नाइट राइडर्स की तरफ से इस मैच में सेंट लूसिया ज़ुकस के खिलाफ खेल रहे थे।

छोटे पर्दे पर इन जोड़ियो के रोमांस को पसंद करते है लोग, जानिए इनकी रियल लाइफ का सच 

ब्रावो ने मैच के चौथे ओवर में राहक़ीम कॉर्नवाल को आउट किया और 500 विकेट हासिल करने की खास उपलब्धि अपने नाम की। ड्वेन ब्रावो ने अपने 459वें मुकाबले में ये कारनामा हासिल किया। 500 विकेट की उपलब्धि हासिल करने में ब्रावो के अंतरराष्ट्रीय और क्लब मैच शामिल हैं।

ब्रावो ने 8.25 की इकॉनमी रेट के साथ अपने करियर में अब तक गेंदबाज़ी की है और 11 बार 4 या फिर उससे ज़्यादा विकेट एक मैच में हासिल किए हैं। लसिथ मलिंगा टी-20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने की लिस्ट में 389 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। जबिक तीसरे नंबर पर वेस्ट इंडीज के ही ऑफ स्पिनर सुनील नरेन हैं।

कार्तिक आर्यन ने अपने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों से पूछा ‘रसोड़े में कौन था?’ मिले मजेदार जवाब  

आपको बता दें कि वेस्ट इंडीज के आलराउंडर ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और वह कैरिबियाई प्रीमियर लीग खत्म होने के बाद सितंबर के दूसरे हफ्ते त्रिनिदाद से दुबई पहुंचेंगे और टीम के साथ जुड़ेंगे।

Exit mobile version