बॉक्सर रजनी

बॉक्सर रजनी ने गोल्ड मेडल जीत, पीएम मोदी से लूटी वाहवाही

96 0

चंडीगढ़। देश के हर राज्य में बेटियां अपनी सफलता नित नए मुकाम हासिल कर रही हैं, लेकिन हरियाणा देश का एक ऐसा राज्य है जहां पर बेटियों को कुछ ज्यादा आजादी नहीं है।

जूनियर नेशनल महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में रजनी ने जीता गोल्ड मेडल

इसके बावजूद हरियाणा के पानीपत की रजनी पुरुषवादी मानसिकता पर अ​पनी प्रतिभा के बल से करारा प्रहार किया है। रजनी ने खेलों में हरियाणा का न केवल नाम रोशनी किया है, बल्कि वह अपने सपनों के सातवें आसमान पर हैं। जूनियर नेशनल महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में रजनी गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। बता दे कि रजनी ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में 46 किलोग्राम दूसरे “जूनियर महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप” में यूपी की रागिनी उपाध्याय को 3-0 से हराकर जीत हासिल की थी। हालांकि रजनी का परिवार बहुत ज्यादा संपन्न नहीं है। इसके बावजूद बचपन से ही रजनी को खेलों में जाने की रुचि थी। एक बार जब उन्होंने अपने पिता को अपनी इच्छा से अवगत कराया, तो पिता ने बेटी का खूब साथ दिया। रजनी बॉक्सिंग के क्षेत्र में कुछ करना चाहती थीं। पिता की आज्ञा मिलने के बाद रजनी ने बॉक्सिंग चैंपियन बनने के लिए पूरी जी-जान से जुट गई।

रजत शर्मा का DDCA अध्यक्ष पद से दोबारा इस्तीफा, लोकपाल ने किया मंजूर 

रजनी के पिता पानीपत में लस्सी बेचते हैं लस्सी

रजनी के पिता पानीपत में लस्सी बेचते हैं। इसी से वह घर को गुजारा भी करते हैं और रजनी को जरूरी संसाधन भी उपलब्ध कराते हैं। रजनी की एक बेहतरीन बॉक्सर बनने की चाह थी, लेकिन घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसके बावजूद रजनी को बॉक्सिंग की प्रैक्टिस पुराने ग्लव्स के साथ करनी पड़ी। रजनी के लिए ये सफर आसान नहीं था। इन तमाम परेशानियों के बाद भी आखिर रजनी ने अपने सपने को पूरा किया। रजनी ने गोल्ड जीतकर दिखा दिया कि अगर हौसला बुलंद हो तो कोई भी राह मुश्किल नहीं होती।

मन की बात में कार्यक्रम में मोदी कर चुके हैं तारीफ

‘मन की बात’ के 51वें कार्यक्रम में पीएम मोदी नरेंद्र मोदी रजनी की तारीफ कर चुके हैं। पीएम मोदी ने जिक्र करते हुए कहा कि जैसे ही रजनी ने गोल्ड मेडल हासिल किया। उसके बाद तुरंत पास के दूध की दुकान पर गई और एक गिलास दूध पिया। इसके बाद अपने मेडल को एक कपड़े में लपेट कर बैग में रख लिया। लोग इस बात से हैरान थे मेडल हासिल करने के तुरंत बाद रजनी एक गिलास दूध क्यों पिया? बता दें कि रजनी ने ऐसा अपने पिता जसमेर सिंह के सम्मान में किया, जो पानीपत के एक स्टॉल पर लस्सी बेचते हैं।

loading...
Loading...

Related Post

जायरा वसीम: उनका निजी मामला है, बॉलीवुड ने कभी किसी को नहीं रोका -रजा मुराद

Posted by - July 1, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। एक्ट्रेस जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के एलान के बाद इस मुद्दे पर अनेक लोग प्रतिक्रियाएं दे रहे…