Site icon News Ganj

केजरीवाल की दिल्ली को नहीं हिला सकी बीजेपी, उपचुनाव में AAP का कब्जा

AAP

AAP

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के राजिंदर नगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में आप आदमी पार्टी (AAP) का जलवा बरकरार है। राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव आप ने जीत हासिल की है। राजिंदर नगर विधान सभा उपचुनाव में आप (AAP) के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने 11,512 वोट से जीत दर्ज की है। दिल्ली के राजिंदर नगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 43.75% का कम मतदान हुआ, जो कि 2020 के चुनावों में डाले गए 58.27% मतों से काफी कम था।

आप विधायक राघव चड्ढा के राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद यह सीट खाली हुई थी। चुनाव में जिन प्रमुख मुद्दों को उठाया गया, उनमें जल संकट, सीवेज के मुद्दे और कई अन्य शामिल थे। राजेंद्र नगर सीट पर 17 राउंडों की काउंटिंग पूरी हो गई है। आप उम्मीदवार पाठक को 40,240 वोट, भाजपा उम्मीदवार राजेश भाटिया को 28,728 वोट और कांग्रेस की प्रेमलता को 1995वोट मिले हैं। इस जीत से पार्टी कार्यालय में जश्न का माहौल है।

आजम के किले में बीजेपी ने लगाई सेंध, घनश्याम ने खिलाया कमल

जीत के बाद आप ने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि राजेंद्र नगर में दुर्गेश पाठक की 11,555 Votes से बड़ी जीत। 40 स्टार प्रचारक, 10 केंद्रीय मंत्री लगाने के बावजूद BJP बुरी तरह हारी। क्योंकि दिल्ली वालों ने अरविंद केजरीवाल के काम पर वोट दिया, AAP की “काम की राजनीति” के प्रति देश भर में बढ़ रहे प्यार का असर। चुनाव से पहले के दिनों में केजरीवाल ने आप उम्मीदवार पाठक के साथ लगातार दो रोड शो किए थे। भाजपा अपने गढ़ को फिर से हासिल करने की कोशिश करेगी, जिसे वह आप से हार गई थी। 1998 से पार्टी ने 2015 तक चार में से तीन चुनाव जीते थे।

नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत 25 परियोजनाओं का तेजी से पूरा हो रहा काम

Exit mobile version