Site icon News Ganj

जनता को बड़ी राहत, पेट्रोल 5 और डीजल 3 रुपये सस्ता

Petrol

Petrol

मुंबई: महाराष्ट्र में नई सरकार बनने के बाद राज्य की जनता को भारी बोज से शिंदे सरकार ने बड़ी राहत दी है। पेट्रोल (Petrol) की कीमत में 5 रुपये और डीजल की कीमत में 3 रुपये की कटौती की गई है। राज्य सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाया है। अभी मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपए और डीजल 97.28 रुपए लीटर बिक रहा है। इस कटौती के बाद पेट्रोल 106.35 रुपए और डीजल 94.28 रुपए लीटर मिलेगा। महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला महाराष्ट्र की कैबिनेट में लिया है।

इससे पहले मई में भी महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल पर लगने वाले वैट में 2.08 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर लगने वाले शुल्क में 1.44 रुपए प्रति लीटर की कटौती की थी। पेट्रोल-डीजल की बात करें तो एकनाथ शिंदे सरकार ने पहले ही रेट घटाने का इशारा किया था। इसपर अब कैबिनेट की मीटिंग में मुहर लग गई।

महाराष्ट्र सरकार कमाई के मामले में आगे

वैट से कमाई के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है। ​​​​​​2021-22 में वैट के जरिए राज्य सरकार को 34,002 करोड़ रुपए कर कमाई हुई। इसके बाद उत्तर प्रदेश का नंबर आता है उसने 26,333 करोड़ रुपए की कमाई की। महाराष्ट्र की नई सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है कि साल 1975 में लगे आपातकाल के दौरान जिन लोगों को जेल में बंद किया था, ऐसे लोगों को राज्य में पेंशन दी जाएगी। महाराष्ट्र में ऐसे 3600 लोग मौजूद हैं, जिसे डिप्टी सीएम के पिता भी दो साल और दो महीने के लिए उस दौरान जेल में रहे थे।

खाना खाए बिना सोने वाले पति रहे सावधान! पत्नी करेगी बल्ले से पिटाई

Exit mobile version