Site icon News Ganj

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक, ‘जनसभा’ में फेंका गया बम

Nitish Kumar

Nitish Kumar

पटना: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के नालंदा (Nalanda) जिले के गांधी हाईस्कूल में जनसभा स्थल के पास मंगलवार को बम फेंका गया। धमाके के बाद से सभा में हड़कंप मच गया। सीएम नीतीश कुमार से महज 15 से 18 फीट की दूरी पर बम फूटा। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बम फेंकने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। किसी के घायल होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है। मंच के पीछे खेत में बम फोड़ने की प्राथमिक सूचना है।

बिहार की राजधानी पटना के पास बख्तियारपुर में 27 मार्च को नीतीश कुमार पर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा हमला किए जाने के बाद मौजूदा मुख्यमंत्री की सुरक्षा में एक और महत्वपूर्ण चूक के कुछ ही हफ्तों बाद सुरक्षा का डर सामने आया है। इस घटना ने राज्य भर में सदमे की लहरें भेज दी थीं और नवीनतम के अधिक प्रभाव होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: 15-17 आयु वर्ग के 93 प्रतिशत किशोर लगवा चुके हैं टीका

मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार सबसे पहले पावापुरी गये थे। वहां से सिलाव होते हुए उन्हें राजगीर जाना है। इसी क्रम में सिलाव गानधी हाईस्कूल में यह घटना हुई। वे पंडाल में बैठे करीब ढाई सौ लोगों से मिलकर उनके आवेदन ले रहे थे। अचानक पंडाल में बनाये गये मंच के पीछे धमाका हुआ। मंच को कपड़े से सुसज्जित किया गया था। ऐसे में अंदर रहे सीएम नीतीश समेत अन्य को सिर्फ आवाज सुनाई दी। लेकिन तेज आवाज होने के बाद भगदड़ मच गयी।

यह भी पढ़ें: धार्मिक झंडे को लेकर हुआ था बवाल, एक जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद

 

 

Exit mobile version