Saudi Arab

बिग ब्रेकिंग: एक दिन में 81 लोगों को दी गई मौत की सजा

53 0

सऊदी अरब: सऊदी अरब (Saudi Arab) में शनिवार को दुष्कर्म, मर्डर, पूजास्थलों पर हमला, आतंकवादियों से संबंध जैसे कई संगीन अपराधों में संलिप्त 81 लोगों को एक दिन में मौत की सजा दी गई है। सऊदी प्रेस एजेंसी (SPA) के अनुसार, “81 लोगों को कई जघन्य अपराध करने के मामले में दोषी पाया गया।” SPA ने कहा, इनमें इस्लामिक स्टेट समूह या अल-कायदा, यमन (Yemen) के हाउती विद्रोही या अन्य आतंकवादी (Terrorist) संगठनों से जुड़े लोग शामिल थे।

सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि शनिवार को सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने इन सभी 81 लोगों को फांसी की सजा सुना दी गई है। इनमें से कई खूंखार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस और अल-कायदा के साथ काम करते थे तो कई अन्य हत्या तथा दुष्कर्म जैसी घटनाओं में शामिल थे।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर: DCP की कार को पेटीएम के संस्थापक ने मारी टक्कर

मौत की यह सजा सऊदी के रहने वालों के अलावा कुछ विदेशियों को भी दी गई है। इनमें से ज्यादातर यमन के रहने वाले थे। यह सभी धार्मिक स्थलों और सरकारी संस्थानों को निशाना बनाने, सुरक्षा अधिकारियों की हत्या करने, माइंस बिछाने, अपहरण, टॉर्चर करने और रेप तथा हथियारों की डकैती जैसे अपराधों में संलिप्त थे। इसके अलावा इसमें देश में गड़बड़ी फैलने के उद्देश्य से हथियारों की तस्करी करने वाले भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें : AAP ने मनाया लखनऊ में जश्न, पंजाब के बाद अब UP की बारी

Related Post

महिंदा राजपक्षे को फिर बनाया पीएम

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया ने बड़े भाई महिंदा राजपक्षे को फिर बनाया पीएम

Posted by - November 20, 2019 0
नई दिल्ली। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे ने अपने बड़े भाई और पूर्व राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे को फिर…
नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी बोले-दिल्ली के सरकारी स्कूलों प्रदर्शन काबिले तारीफ

Posted by - January 11, 2020 0
नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने शनिवार को निजी स्कूलों की तुलना में ‘बेहतर प्रदर्शन’ करने के लिए…