जॉर्जिया में ट्रम्प से आगे निकलकर जीत के पावदान के करीब पहुचे बाइडेन

409 0

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.    अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सस्पेंस लगातार बरकरार है. तीन दिन बीत चुके है लेकिन अमेरिका अभी भी चुनाव के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहा है. रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के बीच लड़ाई काफी टक्कर की चल रही है. लेकिन अभी तक आई वोटों की गिनती से जो बाइडेन ट्रम्प से आगे नजर आ रहे है. पेंसिलवेनिया व जॉर्जिया के नतीजों ने उन्हें राष्ट्रपति चुनाव में जीत के पावदान के करीब ला कर खड़ा कर दिया है.

RCB की हार के बाद गौतम गंभीर ने विराट की कप्तानी को लेकर कही इतनी बड़ी बात

चुनाव का परिणाम चार प्रमुख छेत्रों जॉर्जिया, नेवादा, पेंसिल्वेनिया और उत्तरी कैरोलिना पर निर्भर करता है. जॉर्जिया के बाद, बाइडेन ने पेन्सिलवेनिया में भी बढ़त बना ली है, जबकि ट्रम्प नार्थ कैरोलिना में ही सिर्फ आगे हैं. इसके साथ ही मौजूदा राष्ट्रपति ट्रंप की पराजय और जो बिडेन के हाथ में अमेरिकी सत्ता आने का साफ संकेत मिल गया है.

व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट’ में से 270 वोट हासिल करना जरूरी है. पेंसिलवेनिया व जॉर्जिया के नतीजों ने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुनाव में जीत का 270 का आंकड़ा पक्का कर दिया है. उन्होंने जॉर्जिया में 50.5 प्रतिशत वोट (7,34,86,646) हासिल किए हैं, जबकि ट्रम्प ने 47.9 प्रतिशत (6,96,22,185) जीते.

ट्रंप सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगा रहे हैं लेकिन वह भी चुनाव में खास दखल के पक्ष में नहीं है, ऐसे में वह सिर्फ वकीलों की बहस बन कर रह जाएगी. उधर, अमेरिकी संस्थानों ने भी बाइडन को भावी राष्ट्रपति मान लिया है. इसीलिए सीक्रेट सर्विसेस ने बाइडन की सुरक्षा बढ़ा दी है और उनके गृह प्रांत डेलवेयर में एफएए ने सुरक्षा कारणों से उड़ानों को सीमित कर दिया है.

इसी के साथ जो बाइडन भी अपनी जीत का दावा कर दिया है.

 

 

 

 

Loading...
loading...

Related Post

प्रियंका चोपड़ा

Met Gala में प्रियंका चोपड़ा के अवतार से हैरान हुए फैंस, बोले- तुम तो बिना हमले के ही मार डालोगी

Posted by - May 7, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। Met Gala 2019 में प्रियंका चोपड़ा एक बार फिर अपने स्टनिंग लुक के साथ पिंक कारपेट पर शिरकत…