गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटी 11 श्रद्धालुओं की मौत

भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटी, 11 श्रद्धालुओं की मौत

381 0

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल में शुक्रवार सुबह गणपति विसर्जन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। राज्य की राजधानी भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान खटलापुरा घाट पर एक नाव पलट गई। इस नाव में सवार लोग पानी में गिर गए। नदी में डूबने से 11 लोगों की मौत हो गई। राहत और बचाव कार्य में जुटे अधिकारियों ने अभी तक डूबने वालों में से 11 के शरीर निकालें हैं। उन्होंने जानकारी दी कि अभी भी 4 लोग इस हादसे के बाद से लापता हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

मृतकों के परिवारों के लिए 4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा

11 लोगों की मौत पर मध्य प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि यह घटना वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है। जिला कलेक्टर द्वारा मृतकों के परिवारों के लिए 4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई है। मामले की जांच की जाएगी। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में खटलापुरा घाट पर ये हादसा हुआ। लोग वहां गणपति विसर्जन के लिए इकट्ठा हुए थे। जानकारी दी जा रही है कि नाव के अचानक पलटने से ये हादसा हो गया। नाव पर मौजूद सभी नदी में गिर गए।

सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को भोपाल में हुई नाव की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को भोपाल में हुई नाव की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। घटना के लिए जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पानी के बहाव के ज्यादा होने के कारण डूबने वालों को बचाया नहीं जा सका

कहा जा रहा है कि वहां मौजूद अधिकारियों ने तुरंत राहत और बचाव कार्य जारी कर दिया। हालांकि अंधेरे के कारण इसमें समय लगा और लोगों को बचाने में मुश्किल भी हुई। पानी के बहाव के ज्यादा होने के कारण डूबने वालों को बचाया नहीं जा सका। 11 लोगों के शव पानी से बाहर निकाल लिए गए हैं। बाकी लापता लोगों को टीम अभी खोज रही है।

Related Post

PM Modi

100 बरस की हुई पीएम मोदी की मां, पैर धोकर लिया आशीर्वाद, लिखा- मां एक शब्द नहीं …

Posted by - June 18, 2022 0
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार को गांधीनगर स्थित अपने आवास पर अपनी मां हीराबेन मोदी (Hiraben Modi)…

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर युवक ने फेंकी स्याही, सुरक्षा में भारी चूक

Posted by - October 15, 2019 0
पटना। आज यानी मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की सुरक्षा में भारी चूक सामने आयी है। पीएमसीएच में डेंगू…
सेवानिवृत्त महिला स्वास्थ्य कर्मी की घर में हत्या

कानपुर में दिनदहाड़े सेवानिवृत्त महिला स्वास्थ्य कर्मी की घर में हत्या

Posted by - December 1, 2019 0
कानपुर। कल्याणपुर थाना क्षेत्र में रविवार को दिनदहाड़े सेवानिवृत्त महिला स्वास्थ्य कर्मी की हत्या हो गई है। इससे इलाके में…