Site icon News Ganj

भाजपा की सरकार होती तो किसानों को सुनती, यह तो मोदी सरकार है जिसे कंपनी चला रही- टिकैत

भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान ऐंकर को भारतीय जनता पार्टी वालों की प्रिंसिपल करार दिया।आज तक पर हो रही चर्चा के दौरान ऐंकर ने पूछा था कि यह किसानों का आंदोलन कितना है और कितना राजनीतिक रंग लेता जा रहा है? इस पर टिकैत ने कहा- किसने कहा यह राजनीतिक आंदोलन है। आप लोग कौन सी और किसकी पार्टी की बात कर रहे हो?उन्होंने कहा- अगर यह सरकार बीजेपी की होती तो बात करती। यह मोदी सरकार है, जिसे कंपनी चलाती है। यह बीजेपी की सरकार नहीं है।

इसी बीच एंकर ने कहा- आपकी आवाज आज तक के जरिए आगे जा रही है, जिस पर टिकैत ने कहा- आप बीजेपी वालों की प्रिंसिपल बन रही हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक किसान विरोधी बिल वापसी नहीं, तब तक घर वापसी नहीं का नारा लेकर अपनी ताकत का सरकार को एहसास कराएं। उन्होंने सभी किसान संगठनों से एकजुट होकर मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत को सफल बनाने का आह्वान किया। भाकियू जिलाध्यक्ष मो. शमीम सिद्दीकी व महिला जिलाध्यक्ष कुसुम चौहान के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने उनका फूल-मालाओं से उनका स्वागत किया।

राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। एक टीवी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को कंपनियां चला रही हैं। टिकैत ने कहा कि देश में अभी बीजेपी की नहीं बल्कि मोदी सरकार है। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की सरकार होती तो किसानों से बात करती, लेकिन यह मोदी सरकार है जिसे कंपनियां चलाती हैं, जो किसी से बात नहीं करती।

यूपी में योगी बाबा और 40 चोर की सरकार, नटवरलाल को भी पछाड़ा- संजय सिंह

टिकैत ने कहा कि जो आंदोलन हो रहा है वह कोई राजनीतिक आंदोलन नहीं है, सिर्फ किसानों का आंदोलन है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने सब व्यापार खत्म कर दिया। किसान दिल्ली के बाद लखनऊ में आंदोलन क्यों करने वाले हैं? इसपर राकेश टिकैत ने कहा कि लखनऊ में गन्ना भुगतान, आलू किसान के भुगतान और धान MSP की बात को लेकर वहां प्रदर्शन किया जाएगा। राकेश टिकैत ने यह भी आरोप लगाया कि अगर सरकार कृषि मंत्री को भी पूरी पावर बातचीत को भेजे को समाधान हो सकता है। लेकिन ये शक्तियां भी कंपनियों के पास हैं।

Exit mobile version