Ben Stokes

बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, एक ही पारी में लगाएं 17 छक्के

156 0

नई दिल्ली। इंग्लैंड का नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किए जाने के एक हफ्ते बाद बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में अपनी विस्पोटक पारी से एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

बेन स्टोक्स (Ben Stokes)ने शुक्रवार को डरहम के लिए खेलते हुए वॉर्सेस्टरशायर के खिलाफ 88 गेंदों में 161 रनों की पारी खेली, जिसमें रिकॉर्ड 17 छक्के शामिल थे।

इसके साथ ही बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने काउंटी चैम्पियनशिप (County Championship) की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। स्टोक्स से पहले यह रिकॉर्ड एंड्रयू साइमंड्स और ग्राहम नेपियर के नाम था, जिन्होंने क्रमशः 1995 और 2011 में 16-16 छक्के लगाए थे।

बेन स्टोक्स को मिली नई जिम्मेदारी, इंग्लैंड के लिए करेंगे टेस्ट कप्तानी

बेन स्टोक्स (Ben Stokes)ने इस मैच में केवल 64 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 18 वर्षीय जोश बेकर के एक ओवर में 34 रन बनाए, जिसमें पांच छक्के और एक चौका शामिल था।

वह 161 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस पारी की बदौलत डरहम ने 6 विकेट पर 580 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की। स्टोक्स अगले महीने न्यूजीलैंड के इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करेंगे।

पिता के नाम की जर्सी देख भावुक हुए दिग्गज खिलाडी बेन स्टोक्स

Related Post

Neerja

नीरजा ने जीते दो सिल्वर मेडल, उत्तराखंड का किया नाम रोशन

Posted by - December 27, 2021 0
भुवनेश्वर में हुई राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप में नीरजा गोयल (Neerja) ने दो सिल्वर मेडल जीतकर ऋषिकेश-उत्तराखंड का नाम रोशन…