Site icon News Ganj

त्यौहार के मौके पर अगले तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

बिजनेस डेस्क.     दिवाली, भाई दूज के मौके पर शुक्रवार से रविवार तक लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे. इसलिए अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी जरूरी कम हो तो उसे आज ही निपटा लें ताकि त्यौहार के मौके पर आपको पैसों से सम्बंधित कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़ें. देश के अधिकतर हिस्से में बैंक लगातार तीन दिन बंद रहेंगे.

स्मृति ईरानी को मिली कोरोना से मुक्ति, ट्वीट कर कहा धन्यवाद

आपको पता ही होगा कि 14 नवम्बर को दिवाली है इसलिए सरकारी छुट्टी की वजह से लगभग सभी बैंक बंद रहेंगे.वहीँ 15 नवंबर को रविवार होने की वजह से बैंकों में तो छुट्टी होगी ही.इसके बाद 16 नवंबर को भाईदूज मनाया जाएगा तो भी सभी बैंक फिर से बंद रहेंगे.

जिसके बाद आपको तीन दिन बाद 17 नवम्बर को ही बैंक जाने का मौका मिलेगा.

फिर पांच दिन बाद 20 और 21 नवंबर को छठ पर्व की वजह से बिहार और झारखंड में बैंक बंद रहेंगे. वहीं, 22 नवंबर रविवार होने के चलते सभी राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी.

इसका मतलब 10 दिन में बैंकिंग से जुड़े काम निपटाने के लिए आपको सिर्फ तीन दिन यानी 17,18 और 19 नवंबर का ही समय मिलेंगा. इस दौरान एटीएम में कैश की भी कमी हो सकती है.

लेकिन लोगों की सुविधा के लिए ऑनलाइन बैंकिंग से जुड़े ट्रांजैक्शन की सुविधा जारी रहेगी. इसमें नेट बैंकिंग, मनी ट्रांसफर से लेकर ऑनलाइन पेमेंट और अन्य चीजें शामिल हैं.

 

 

Exit mobile version