बांग्लादेश व म्यांमार से मानव तस्करी करने वाला एक और रोहिंग्या गिरफ्तार

535 0

बांग्लादेश व म्यांमार से रोहिंग्या महिलाओं और बच्चों की तस्करी भारत में लगातार की जा रही है। उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (यूपी एटीएस) ने मानव तस्करी में लिप्त ऐसे ही गिरोह के एक और सदस्य को गिरफ्तार किया है। पूर्व में यूपी एटीएस इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है। पूछताछ में तेलंगाना में रह रहे मो. इस्माइल का नाम सामने आया था। इस सूचना के आधार पर यूपी एटीएस ने हैदराबाद से उसे दबोच लिया। उससे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

बांग्लादेश व म्यामार के नागरिकों को अवैध घुसपैठ कराकर फर्जी दस्तावेजों के जरिए पहचान बदलकर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बसाया जा रहा है। उन्हें ठेके पर यहां नौकरी दिलाने के बाद मोटा कमीशन वसूला जाता है। जून माह में अलीगढ़ से ऐसे ही गिरोह के सक्रिय सदस्यों को पकड़ा गया था। पिछले दिनों गिरफ्तार बांग्लादेश निवासी मुहम्मद नूर उर्फ नूरुल इस्लाम त्रिपुरा सीमा से रोहिंग्या को लाकर नोएडा व गाजियाबाद के अलावा दिल्ली में शरण दिलाता था।

यूपीपीएससी के पूर्व परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

अब तक दो हजार से अधिक रोहिंग्या को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में ठिकाना दिलाने की बात सामने आ चुकी है।एटीएस के आईजी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये अािरोपी इस्लाम को हैदराबाद से लखनऊ लाया जा रहा है। उसे रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

Related Post

Australia imposed a special ban on its players

ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों पर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले लगाया खास बैन

Posted by - August 28, 2020 0
साउथैंप्टन, प्रेट्र। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Australia imposed a special ban) के बीच क्रिकेट सीरीज की शुरुआत 4 सितंबर से साउथैंप्टन…