Site icon News Ganj

साइना नेहवाल अब थामेंगी बीजेपी का झंडा, करेंगी नई पारी का आगाज

साइना नेहवाल

साइना नेहवाल

नई दिल्ली। स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रही हैं। वह बुधवार को अपना राजनीतिक डेब्यू करने जा रही हैं। साइना थोड़ी ही देर में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रही हैं। हालांकि, वह कब कहां बीजेपी में शामिल होंगी इस बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है और न ही साइना की ओर से कोई बयान जारी किया गया है।

दुनिया की पूर्व नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को बीजेपी दफ्तर में पार्टी की सदस्यता दिलाने की तैयारी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में साइना बीजेपी में शामिल होंगी। 29 साल की साइना नेहवाल से पहले रेसलर योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट भी बीजेपी में शामिल हुए थे।

बैडमिंटन करियर की बात करें तो साइना ने 22 सुपर सीरीज और ग्रैंड प्रिक्स खिताब जीते हैं। इसके अलावा उन्होंने 2012 के लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था और ऐसा करने वाली देश की पहली महिला शटलर बनी थीं। इसके अलावा साइना वर्ल्ड नंबर वन भी रह चुकी हैं। वह महिला सिंगल्स रैंकिंग में 23 मई 2015 को वर्ल्ड नंबर वन बनी थीं। वह इस मुकाम तक पहुंचने वाली पहली पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

Exit mobile version