Site icon News Ganj

बदमाशों के सहारे भाजपा! जिस हिस्ट्रीशीटर पर हत्या समेत 16 मुकदमे दर्ज उसे बनाया प्रदेश मंत्री

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए भाजपा हर संभव कोशिश में लगी हुई है, कई दागियों को भी पद दिए जा रहे हैं। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अरविंद राज त्रिपाठी उर्फ छोटू त्रिपाठी को प्रदेश मंत्री बनाया है, छोटू के खिलाफ हत्या-रंगदारी समेत १६ मुकदमें दर्ज हैं। प्रदेश मंत्री बनाए जाने के ऐलान के बाद ही छोटू के हिस्ट्रीशीटर होने के दावे किए जाने लगे, छोटू ने सफाई में कहा- विरोधी पार्टियों ने केस दर्ज करवाए हैं।

2005 में छात्र नेता सनी गिल मर्डर केस में अरविंद छोटू को आरोपी बनाया गया था, इसमें इन्हें आजीवन कारावास की सजा हुई थी। भाजपा के भीतर भी इस बात की चर्चा शुरु हो गई है, हालांकि कई नेताओं की माने तो अंदरखाने में खबर नहीं थी वरना पद नहीं दिया जाता।

उसे प्रदेश मंत्री का पद देने पर सवाल उठ रहे हैं। काकादेव थाने के रिकॉर्ड के मुताबिक अरविंद थाने से हिस्ट्रीशीटर है। उस पर छात्रनेता सनी गिल समेत हत्या के दो केस दर्ज हैं। हत्या के एक मामले में कोर्ट से सजा भी सुनाई जा चुकी है। उस पर हत्या के प्रयास के दो केस हैं।

पेगासस: एनएसओ के पास 40 सरकारें क्लाइंट के रूप में थीं, क्या उसमें भारत सरकार थी- चिदंबरम ने पूछा

पहला केस 2002 में दर्ज हुआ था। 2009 में उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। पुलिस चार बार अरविंद पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर चुकी है। इसके अलावा रंगदारी, मारपीट के अलावा दो केस सेवन सीएलए के भी दर्ज हैं।

Exit mobile version