Site icon News Ganj

CNG की बढ़ती से कीमतों से ऑटो-टैक्सी चालक परेशान, इस दिन करेंगे हड़ताल

CNG

CNG

नई दिल्ली: देशभर में बढ़ते महंगाई से आम जनता बेहाल हो चुकी है। CNG की कीमतों में वृद्धि की तुलना में किराया नहीं बढ़ने से ऑटो, टैक्सी चालकों की बचत पर बुरा असर पड़ रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में सीएनजी के बढ़ते दाम को देखते हुए दिल्ली के ऑटो और टैक्सी चालकों ने राज्य सरकार से CNG पर सब्सिडी देने की मांग की है। उन्होंने कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है, गुरुवार को इस महीने सीएनजी की कीमतों में पांचवीं वृद्धि देखी गई, जिससे ईंधन लगभग 15 रुपये महंगा हो गया।

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को एक बार फिर सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई। दिल्ली में अभी सीएनजी की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलो है। तेज वृद्धि ने शहर में ऑटो, बस, टैक्सी और मध्यम माल वाहक से किराए में बढ़ोतरी के लिए एक कोलाहल शुरू कर दिया है।एसोसिएशन ऑफ ऑटो-टैक्सी ड्राइवर्स ऑफ दिल्ली ने 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। इससे पहले 11 अप्रैल को दिल्ली ऑटो रिक्शा एसोसिएशन के बैनर तले सैकड़ों ऑटो और टैक्सी चालकों ने दिल्ली सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया था।

सब्सिडी की मांग

पिछले छह महीनों में देश में सीएनजी की कीमतों में तेजी से वृद्धि हुई है, कुछ शहरों में 37% की वृद्धि दर्ज की गई है। दिल्ली में पिछले 15 दिनों में CNG के दाम 11 रुपये बढ़े हैं. पिछले 6 महीने में दिल्ली-एनसीआर में 24 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली ऑटो रिक्शा एसोसिएशन का विरोध केंद्र और दिल्ली सरकार की सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की नीतियों के खिलाफ होगा। वे दिल्ली सरकार से मांग करते हैं कि ऑटो और टैक्सी चालकों को सीएनजी पर 35 रुपये प्रति किलो तक की सब्सिडी दी जाए।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: रक्षा मंत्री को पड़ा दिल का दौरा, संदेह के घेरे में 20 जनरल

ऑटो यूनियन की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखित आवेदन दिया गया था, लेकिन उनका कहना है कि अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। दिल्ली ऑटो रिक्शा एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र सोनी का आरोप है कि पिछले 7 साल में उनके साथ कोई बैठक नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: गंदी बात फेम फ्लोरा ने टॉपलेस होकर दिए पोज

Exit mobile version