ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 146 रन से हराया,सीरीज 1-1 से बराबर

546 0

पर्थ।पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 146 रन से हरा दिया। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। टेस्ट जीतने के लिए भारत को चौथी पारी में 287 रन बनाने थे, लेकिन टीम इंडिया 140 रनों पर ही सिमट गई। मैच में कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी में 123 रन बनाए थे। उनका ऑस्ट्रेलिया में यह छठा शतक था। विराट ने जब भी शतक लगाया भारत नहीं जीता। चार में उसे हार मिली और दो टेस्ट ड्रॉ रहे।

साथ ही इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने मार्कस हैरिस के 70 रनों की मदद से पहली पारी में 326 रन बनाए थे। उसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 283 रन बनाए। कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 51 रन की पारी खेली थी। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 43 रनों की बढ़त मिली थी। उसने दूसरी पारी में 243 रन बनाकर भारत के सामने 287 रन का लक्ष्य रखा। भारत की ओर से टेस्ट की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने छह विकेट लिए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने मैच में आठ विकेट लिए।

बता दें कि भारत को टेस्ट जीतने के लिए आखिरी दिन 175 रन बनाने थे और उसके पास केवल पांच विकेट शेष थे। हनुमा विहारी और ऋषभ पंत क्रीज पर थे। हालांकि, पांचवें दिन भारत की शुरुआत खराब रही। कल के 112/5 स्कोर में सात रन ही और जुड़े थे कि हनुमा 28 रन बनाक पवेलियन लौट गए। उनके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका और पांचवें दिन एक घंटे में ही टीम इंडिया ऑल आउट हो गई। भारत के आखिरी चार विकेट तीन रन पर गिरे। नीचले क्रम के तीन बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए।

Related Post

Eon Morgan

आखिरकार जीत गया कोलकाता: पंजाब किंग्स को पांच विकेट से मात देकर तोड़ा हार का क्रम

Posted by - April 27, 2021 0
ऩई दिल्ली। कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata wins defeating Punjab Kings) की टीम ने आखिकार हार का क्रम तोड़ ही दिया। प्रसिद्ध…
SACHIN TENDULKAR CORONA POSITIVE

सचिन तेंदुलकर कोरोना संक्रमित, घर में खुद को किया क्वारंटीन

Posted by - March 27, 2021 0
सर्वकालिक महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव हुए सचिन तेंदुलकर घर के…

पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए जवानों की कैप पहनकर उतरे खिलाड़ी

Posted by - March 8, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। आज का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के लिए ‘करो या मरो’ का है, क्योंकि आज मैच जीतते ही भारतीय टीम…