यमन में मस्जिद पर मिसाइल और ड्रोन से हमला

यमन में मस्जिद पर मिसाइल और ड्रोन से हमला, नमाज पढ़ रहे 83 जवानों की मौत

134 0

नई दिल्ली। यमन के मारिब में एक मस्जिद पर मिसाइल और ड्रोन हमले में सेना के 83 जवानों की मौत हो गई है। इस हमले की जिम्मेदारी हूती विद्रोहियों ने नहीं ली है। मगर हूती विद्रोहियों को इस हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। जिस समय हमला हुआ, तब जवान नमाज पढ़ रहे थे।

हमले में 150 के करीब लोग घायल भी हुए हैं। माना जाता है कि हूती विद्रोहियों को ईरान का समर्थन हासिल है। सऊदी अरब के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन के समर्थन वाली यमन सरकार से जारी जंग में पिछले कुछ महीनों से शांति थी। जानकारी के मुताबिक हूती विद्रोहियों ने सना के पूर्व में करीब 170 किलोमीटर दूर मारिब में शाम को नमाज के दौरान एक सैन्य शिविर पर हमला किया है।

शादी की खबरों के बीच नेहा कक्कड़ ने TikTok पर धमाल, वीडियो वायरल 

इस हमले से एक दिन पहले सरकारी बलों ने सना के उत्तर में स्थित नाहम क्षेत्र में हूती विद्रोहियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया था। यमन के राष्ट्रपति अबेदरब्बो मंसूर हादी ने इस कायराना और आतंकवादी हमले की निंदा की है।

एक समाचार वेबसाइट ने राष्ट्रपति के हवाले से कहा कि हूती मिलिशिया का यह शर्मनाक कदम इस बात की पुष्टि करता है कि वे शांति नहीं चाहते। उन्हें मौत और विनाश के अलावा कुछ नहीं आता। ये लोग इस क्षेत्र में ईरान का घटिया हथियार है।

Loading...
loading...

Related Post

कोरोना वायरस के 300 संदिग्ध

निजामुद्दीन मरकज़ में कोरोना वायरस के 300 संदिग्धों को अस्पतालों में भर्ती कराया

Posted by - March 30, 2020 0
नई दिल्ली। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज से कोरोना वायरस ‘कोविड-19 के संक्रमण की जांच के…
'थॉर'

कोरोना वायरस के चलते हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म सीरीज ‘थॉर’ का विश्व टूर कैंसिल

Posted by - March 11, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस कोरोनावायरस का असर अब धीरे-धीरे विश्व के सभी प्रतिक्रियाओं पर…