Site icon News Ganj

एटीएस का उन्नाव में छापा, एक व्यक्ति हिरासत में

UP ATS

UP ATS

यूपी एटीएस ने उन्नाव के एक मकान में छापेमारी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि उसके पास से आधा दर्जन से अधिक पासपोर्ट बरामद हुए हैं। हिरासत में लिया गया व्यक्ति किराये के घर में रह रहा है। उससे एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में देर रात तक कुछ और लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किये जाने की जानकारी मिली है।

15 साल बच्ची का हुआ अपरहण, तीन घंटे बाद बदमासो ने छोड़ा

उन्नाव में एक व्यक्ति से कई पासपोर्ट बरामद होने के मामले में एटीएस के आईजी जीके गोस्वामी ने बताया कि एक व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। ये बड़ा मामला हो सकता है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद कुछ कहना उचित होगा।

एलपीजी गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, एक की मौत

सूत्रों ने बताया कि यूपी एटीएस की एक टीम ने गोपनीय सूचना के आधार पर एक घर में छापेमारी की। छापेमारी दौरान वहां से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। उसके कमरे की तलाशी लिए जाने के दौरान वहां से आठ पासपोर्ट बरामद हुए। उसके बाद एटीएस उस व्यक्ति को हिरासत में लेकर लखनऊ स्थित अपने मुख्यालय पर आ गयी। देर रात तक उससे पूछताछ की जाती रही। सूत्रों ने बताया कि हिरासत में लिये गये व्यक्ति का नाम शाहिद है। उसके पास ये पासपोर्ट कहां से आये। इतने पासपोर्ट रखने का उसका मकसद किया था। पासपोर्ट किसके हैं और ये कहां से जारी किये गये हैं। पासपोर्ट जारी है या असली? इस संबंध में एटीएस अधिकारी छानबीन कर रहे हैं।

दूसरी तरफ एटीएस के उन्नाव आने के बाद शहर में विभिन्न प्रकार की चर्चाएं शुरू हो गयी। टीम रविवार शाम को अचानक उन्नाव रेलवे स्टेशन पहुंची और वहां से एक महिला को हिरासत में लेकर कासिम नगर मोहल्ला पहुंची। टीम ने उसके घर की तलाशी लेने के साथ ही महिला से पूछताछ की। उसके बाद टीम पूछताछ के बाद वापस लौट गई। बताया जा रहा है क टीम को किसी युवक की तलाश थी जो विदेशी एजेंट है। रविवार शाम करीब छह बजे उन्नाव स्टेशन के आसपास उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब सादी वर्दी में बड़ी संख्या में फोर्स वहां पहुंची।

 टीम में शामिल एटीएस ने स्टेशन के बाहर एक महिला को रोका। उसे अपनी गाड़ी में बैठा लिया। इसके बाद टीम उसे लेकर सीधे शहर के मोहल्ला कासिम नगर पहुंची जहां वह महिला किराये पर रह रही है। उसके घर पहुंचकर टीम के सदस्यों ने करीब आधा घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान उसके घर की तलाशी भी ली गई। इसके बाद टीम वहां से वापस लौट गई। सूत्रों की माने तो टीम किसी युवक की तलाश में शहर आई थी जिसके विदेश में संपर्क होने के सुराग मिले हैं। स्थानीय लोगों की माने तो महिला के पति के किसी मांस व्यवसायी से भी गहरे संबंध हैं और वह लखनऊ में रह रहा है। वह कभी-कभी उन्नाव आता है।इस बारे में उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि एटीएस टीम ने उनसे फोर्स की मदद मांगी थी। जो उन्हें मुहैया करवा दी गई थी। टीम क्या करने आई थी और किसे उठाया है इसकी जानकारी नहीं है।

Exit mobile version