Site icon News Ganj

असम-मिजोरम सीमा संघर्ष: आरजेडी बोली- जहां जहां भाजपा जाएगी, भाई को भाई से लड़ाएगी

असम-मिजोरम सीमा संघर्ष पर विवाद जारी है, ऐसा पहली बार हुआ है कि दो राज्यों की पुलिस आपस में ही भिड़ गई और पुलिसकर्मियों की जान तक चली गई।घटना के बाद असम मिजोरम सीमा पर सीआरपीएफ की तैनाती कर दी गई है। वहीं दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएमओ से संपर्क साधा है। इसके पहले भी असम और मिजोरम के मुख्यमंत्री लगातार केंद्र सरकार से इस सीमा विवाद को सुलझाने की मांग कर चुके हैं।

इस मामले पर राष्ट्रीय जनता दल ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- जहां जहां भाजपा जाएगी, भाई को भाई से लड़ाएगी। घटना पर मिजोरम में इंडियन एक्सप्रेस के पत्रकार रहे एडम हैलीडे ने कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ कि दो ज्यों की पुलिस खड़े होकर एक दूसरे के खिलाफ गोलीबारी करे। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व शर्मा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा था कि मिजोरम के सीएम जोरामथांगा ने उनसे माफी मांगी। हिमंता ने आरोप लगाया कि मिजोरम रिजर्व फॉरेस्ट इलाके में कब्जा करने की कोशिश कर रहा है जिसे वह नहीं होने देंगे।

चीन को आक्रामक घोषित करें PM, कब तक “निर्बल” बनी रहेगी मोदी सरकार बीजेपी सांसद सुबरमण्यम स्वामी

साथ ही उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की।प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हिमंता बिस्व शर्मा ने कहा, ‘जब फायरिंग हो रही थी, मैंने मिजोरम के मुख्यमंत्री को छह बार कॉल किया। उन्होंने सॉरी कहा और मुझे बातचीत के लिए आइजोल बुलाया। कोई भी हमारी जमीन का एक इंच नहीं ले सकता है। हम अपने क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बॉर्डर पर पुलिस तैनात है।’

Exit mobile version