Site icon News Ganj

J&K के पंपोर में सेना का एक्शन, लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को घेरा, एक आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है। इसी कड़ी में पुलवामा में एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है। ये मुठभेड़ पंपोर इलाके में हो रही है। कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के पंपोर के द्रंगबल इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को घेर लिया है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा भी गया है। यह जानकारी कश्मीर आईजी विजय कुमार ने दी।

आईजी विजय कुमार ने बताया कि पंपोर के द्रंगबल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस के टॉप 10 टारगेट में शामिल आतंकी उमर मुश्ताक खांडे को घेर लिया गया है। मुश्ताक कश्मीर के भगत में 2 पुलिस कर्मियों की मौत समेत अन्य आतंकी हमलों में शामिल रहा है।

मुश्ताक ने पुलिसकर्मियों को बनाया था निशाना
जम्मू-कश्मीर पुलिस के टॉप 10 टारगेट में से एक उमर मुश्ताक खांडे बघाट, श्रीनगर और कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के साथ ही दो पुलिस कर्मियों की हत्या में भी शामिल था। इसी साल फरवरी में मुश्ताक ने साकिब के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया था। इन आतंकियों ने बाराजुल्ला इलाके के भगत में पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी थी। इस फायरिंग में जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवान शहीद हो गए थे। आतंकी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे। साकिब मंजूर ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) से जुड़ा है। वह श्रीनगर के बारजुला के बागहाट इलाके का ही रहने वाला है।

मेंढर के भाटा धुरिआं गांव में मुठभेड़ जारी

मेंढर के भाटा धुरिआं गांव में हाइवे के करीब सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई। आतंकियों से मुठभेड़ जारी है। गौरतलब है कि इसी इलाके में गुरुवार की शाम दो सैनिक शहीद हो गए थे। सेना ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में हाल में आम लोगों और अल्पसंख्यकों की हत्या में शामिल रहे दो आतंकवादियों को शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ पुलवामा और श्रीनगर जिलों में हुई अलग-अलग मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, हाल में एक केमिस्ट (बिंदरू) और दो शिक्षकों (सुपिंदर कौल और दीपक चंद) की हत्या में संलिप्त रहे दो आतंकवादियों शाहिद और तनजील को आज अलग-अलग मुठभेड़ में मारा गिराया गया।

पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों को पुलवामा के वाहीबाग इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी और इसके बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान बाद में मुठभेड़ में तब्दील हो गयी, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया।

एक ट्वीट में पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘हाल ही लोगों की हत्या में संलिप्त रहा एक आतंकवादी पुलवामा में मुठभेड़ में मारा गया है। पुलिस ने बताया कि कि मारे गये आतंकवादी की पहचान शाहिद बशीर शेख के रूप में की गयी है। पुलिस ने बताया कि वह श्रीनगर का रहने वाला था। उन्होंने बताया, वह मोहम्मद शफी डार की हत्या में शामिल था। यह हत्या दो अक्टूबर को की गयी थी। डार ऊर्जा विकास विभाग में कार्यरत थे। इस हत्या में एके-47 राइफल का इस्तेमाल किया गया था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस बीच शुक्रवार की शाम श्रीनगर के बेमिना इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ के कुछ ही मिनट बाद कुमार ने ट्वीट कर कहा कि उप-निरीक्षक अर्शीद अहमद की हत्या में शामिल आतंकी मारा गया है। अहमद की पिछले महीने श्रीनगर के खानयार इलाके में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

टॉप 10 आतंकवादियों के नाम

जम्मू-कश्मीर पुलिस के टॉप 10 टारगेट में आतंकवादी सलीम पर्रे, युसूफ कांट्रो, अब्बास शेख, रियाज शेटरगुंड, फारूक नाली, जुबैर वानी और अशरफ मोलवी, आतंकवादी साकिब मंजूर, उमर मुस्ताक खांडे और वकील शाह शामिल हैं। इससे पहले शुक्रवार को, कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), विजय कुमार ने कहा कि कुल 11 आतंकवादी जम्मू और कश्मीर में हाल ही में नागरिकों की हत्या के बाद सुरक्षाबलों द्वारा अब तक आठ मुठभेड़ों में मारे गए हैं।

Exit mobile version