IJRAIL PM NETNYAHU

इजराइल में होगा नेतन्याहू के भविष्य का फैसला

56 0
यरुशलम । इजराइल में हुए संसदीय चुनावों के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू  (Benjamin Netnyahu) के भविष्य पर अनिश्चतता के बादल मंडराते दिखाई पड़ रहे हैं। चुनाव में कांटे की टक्कर के बाद एक अरब इस्लामी पार्टी देश के नए प्रधानमंत्री का निर्णय कर सकती है।

इजराइल में मंगलवार को हुए चुनाव में कांटे की टक्कर के बाद एक अरब इस्लामी पार्टी देश के नए प्रधानमंत्री का निर्णय कर सकती है।

चुनाव के अंतिम नतीजे लगभग आ गए हैं  जिसके अनुसार, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netnyahu) नीत गठबंधन और उनके विरोधी दलों के गठबंधन के बीच अंतर बहुत कम है और सरकार बनाने के लिए दोनों तरफ के गठबंधन को अरब इस्लामी पार्टी के समर्थन की जरूरत है, जिसने 120 सदस्यीय इजराइली संसद में मात्र पांच सीट जीती है।

इस पार्टी ने फिलहाल किसी को समर्थन देने की घोषणा नहीं की है। हालात को देखते हुए इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि ‘यूनाइटेड अरब लिस्ट’, जिसे हिब्रू में ‘राम’ कहा जाता है, इस बारे में फैसला कर सकती है कि इजराइल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहे नेतन्याहू (Benjamin Netnyahu) सत्ता में रहेंगे या नहीं।

Related Post

biden

कोरोना से लड़ाई में बोले अमेरिकी राष्ट्रपति- संकट में भारत ने हमारी मदद की, वैसे ही अब हम करेंगे

Posted by - April 26, 2021 0
वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ( Joe Biden) और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारत को घातक कोरोना वायरस संकट…
Stock market

बिकवाली से शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 422 अंक लुढ़का

Posted by - July 29, 2020 0
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और इंफोसिस जैसी दिग्गज कंपनियों में बिकवाली से बीएसई का सेंसेक्स बुधवार को 421.82…

चेन्नई पहुंचे पीएम मोदी, महाबलिपुरम में जिनपिंग के साथ होगी शिखर बैठक

Posted by - October 11, 2019 0
चेन्नई। महाबलीपुरम में आज पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की अनौपचारिक मुलाकात होने वाली है। चीनी राष्ट्रपति…