अनिल अंबानी अब नहीं रहे अमीर

लंदन की कोर्ट में बोले अनिल अंबानी के वकील- अब नहीं रहे अमीर

172 0

नई दिल्ली। कभी अनिल अंबानी का नाम दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार किया जाता था। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक दिन उन्हें खुद को कंगाल साबित करना होगा, लेकिन अब उनके वकील ने कोर्ट में कहा है कि एक वक्त अनिल अंबानी अमीर थे। अनिल अंबानी के वकील का दावा किया है अब सब कुछ तहस नहस हो गया है और वह अमीर नहीं बचे हैं।

भारत की टेलीकॉम इंडस्ट्री में जारी उथल पुथल के कारण अंबानी की संपत्ति खत्म हो गई

बता दें कि लंदन की एक अदालत में चीन के बैंकों के 4760 करोड़ रुपयों के कर्ज से जुड़ मामले की सुनवाई के दौरान अनिल अंबानी के वकील ने ऐसा कहा। उन्होंने कहा कि भारत की टेलीकॉम इंडस्ट्री में जारी उथल पुथल के कारण अंबानी की संपत्ति खत्म हो गई है और अब अंबानी के पास पैसे नहीं हैं।

गोरापन जैसे दावे के झूठे विज्ञापनों पर लगाम की तैयारी, सरकार ले रही है ये बड़ा फैसला 

चीन के तीन बैंकों ने अनिल अंबानी के खिलाफ 680 मिलियन डॉलर का कर्जा नहीं चुकाने का मामला लंदन कोर्ट में दर्ज कराया

बता दें कि चीन के तीन बैंकों ने अनिल अंबानी के खिलाफ 680 मिलियन डॉलर का कर्जा नहीं चुकाने का मामला लंदन कोर्ट में दर्ज कराया है। इन बैंकों ने अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन्स को 925.20 मिलियन डॉलर का लोन दिया था। उस वक्त अनिल ने कहा था कि वे इस लोन की पर्सनल गारंटी देते हैं, लेकिन उऩकी कंपनी लोन चुकाने में डिफॉल्ट हो गई।

पिछले साल लंदन हाईकोर्ट के कमर्शियल डिवीजन ने अनिल अंबानी के खिलाफ सशर्त फैसला सुनाया

अब अंबानी ने ऐसी किसी गारंटी की वैधता से इनकार किया है। पिछले साल लंदन हाईकोर्ट के कमर्शियल डिवीजन ने अनिल अंबानी के खिलाफ सशर्त फैसला सुनाया था। अब अंबानी के कानूनी सलाहकार उनकी नेटवर्थ को शून्य साबित करने में लगे हैं। उनके वकील राबर्ट रॉव ने कोर्ट में कहा कि 2012 में जो निवेश 700 करोड़ डॉलर था वो अब घट कर 8.9 करोड़ डॉलर रह गया है।

अनिल अंबानी के भाई मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर , वह फोर्ब्स की सूची में दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति

हॉव ने कहा कि अब अंबानी की नेटवर्थ शून्य है। हालांकि इस जिरह के दौरान विपक्ष के वकील ने अंबानी को शानोशौकत से जीने वाला शख्स बताया और कहा कि अंबानी के पास 11 लक्जरी कारें, एक प्राइवेट जेट, यॉट के अलावा आलीशान पेंटहाउस भी है। इस दौरान बैंकों के वकीलों ने अदालत को यह भी बताया कि अनिल अंबानी के भाई मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वह फोर्ब्स की सूची में दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनका अनुमानित नेटवर्थ 55 से 57 अरब डॉलर है।

Loading...
loading...

Related Post

पाकिस्तान

Air Strike के बाद अब पाकिस्तानियों पर ‘अमेरिकी स्ट्राइक’

Posted by - March 6, 2019 0
इस्लामाबाद। पुलवामा हमले के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया. अब अमेरिकी सरकार ने अमेरिका में आने वाले पाकिस्तानी…
डोनाल्ड ट्रंप

कोरोना वायरस: ट्रंप ने भी भारतीय संस्कृति का लिया सहारा, आयरलैंड पीएम को किया नमस्ते

Posted by - March 13, 2020 0
वर्ल्ड न्यूज़। आज पूरे देश भर में फैले इस कोरोना वायरस ने सभी को भारतीय संस्कृति की याद दिला दी…