Site icon News Ganj

अमिताभ बच्चन : कोरोना महामारी से वरिष्ठ कलाकारों को समेटना पड़ सकता है बोरिया-बिस्तर

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan

78 वर्ष के अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच काम के अवसर तलाशने को लेकर चिंता जताई है। अमिताभ बच्चन ने यह टिप्पणी बंबई उच्च न्यायालय के उस फैसले के बाद की है जिसमें न्यायालय ने 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगो को फिल्म, टीवी कलाकारों और अन्य लोगो के काम करने पर रोक लगाई है। महाराष्ट्र सरकार के दो प्रस्तावों को शुक्रवार को रद्द कर दिया। कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र सरकार ने  65 वर्ष से अधिक लोगों को स्टूडियो या बाहर के स्थलों पर काम करने पर रोक लगाई गई थी।

Amitabh Bachchan ने फिल्म उद्योग की स्थिति के बारे में बताया 

देखे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा बिग बॉस 14 पहला प्रोमो वीडियो

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पिछले सप्ताह कोरोना वायरस की जांच में नेगेटिव पाए जाने के बाद अस्पताल से घर आ चुके है। अभिनेता ने कहा कि कानूनी प्रक्रियाओं को लागू होने में वक्त लगता है इसलिए यह फिल्म उद्योग में वरिष्ठ कलाकारों के लिए बोरिया-बिस्तर समेटने की तरह हो सकता है।

78 वर्ष के अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने शनिवार को अपने ब्लॉग में कहा, ‘‘निश्चित रूप से कई अन्य चिंताएं हैं, जो मन को परेशान कर रही है। सरकारी अधिकारियों ने तय किया कि 65 साल और उससे ऊपर की आयु वाले कलाकार काम पर नहीं जा सकते। मेरे जैसै लोग, मेरे पेशे और मेरे 78 वर्षों के लिए तो फिर से यह बैग पैक करना जैसा हो सकता है।’’

अभिनेत्री कल्कि ने ब्रेस्टफीडिंग वीक पर बेटी के साथ साझा की यह तस्वीरे

न्यायालय का यह फैसला दो याचिकाओं के संबंध में आया है। पहली याचिका 70 साल के फिल्म एवं टीवी कलाकार प्रमोद पांडे ने दायर की थी। दूसरी याचिका अशोक सरावगी के जरिए भारतीय मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने दायर की थी।

बच्चन ने कहा, ‘‘हम जिस फिल्म संस्था से औपचारिक तौर पर जुड़े हैं, उसने अदालतों में इसका विरोध किया और माननीय उच्च न्यायालय ने आयु सीमा पाबंदियों को मंजूरी नहीं दी और इसलिए फिलहाल 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोग काम करने के लिहाज से सुरक्षित हैं। लेकिन अदालतों और कानूनी प्रक्रियाओं में वक्त लगता है और पता नहीं इसका क्या नतीजा निकलेगा।’’

Exit mobile version