Hindu

जिला मुख्यालयों में सभी हिंदू कर्मचारियों का होगा ट्रांसफर

73 0

जम्‍मू: हिंदू समुदाय की मांग पर कश्‍मीर (Kashmir) प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी हिंदू कर्मचारियों (Hindu employees) का जिला मुख्‍यालयों में ट्रांसफर (Transferred) करने का निर्णय लिया है। प्रशासन का कहना है कि अब कश्मीर घाटी में काम कर रहे हिंदू समुदाय के सभी सरकारी कर्मचारियों को जिला मुख्यालय में ही तैनाती दी जाएगी। दरअसल यह फैसला हिंदू समुदाय की मांग और सामूहिक पलायन की चेतावनी के बाद लिया गया है।

बीते मंगलवार को कुलगाम में आतंकवादियों ने एक हिंदू महिला टीचर रजनी बाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बीते 5 महीनों में यह 16वीं टारगेट किलिंग थी। कश्‍मीर में लगातार टारगेट किलिंग के कारण दुखी कश्‍मीरी पंडितों ने कई इलाकों में रैली निकाल कर प्रदर्शन किया था। कर्मचारी कश्‍मीर प्रशासन से लगातार यह मांग कर रहे थे कि उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ही पोस्टिंग मिलनी चाहिए।

Jammu Kashmir: आतंकी को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, कई हथियार बरामद

इधर उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने भी इस संबंध में मीटिंग बुलाई थी। इस बैठक में फैसला लिया गया है कि सभी हिंदू समुदाय के सभी कर्मचारियों को जिला मुख्‍यालयों में ट्रांसफर किया जाएगा और उनकी सुरक्षा की जाएगी।

पिता की डांट से क्षुब्ध पुत्र ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

Related Post

Terrorist

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी ढेर

Posted by - June 12, 2022 0
पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी (Terrorist) मारे गए। सुरक्षाबलों…

सुरक्षाबलों के लिए 2019 की पहली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकवादी हुएढेर

Posted by - January 13, 2019 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। इसी कार्रवाई के तहत शनिवार यानी कल यारीपोरा मुठभेड़ में…

अनुच्छेद 370: कश्मीर को लेकर गैर-ज़िम्मेदाराना बयान देने से बचें – हुमा कुरैशी

Posted by - August 8, 2019 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने लोगों से अपील की है कि वो कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने  को लेकर…