Site icon News Ganj

अस्पतालों को किया अलर्ट, दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना

Corona

Corona

मुंबई: कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखकर मुंबई (Mumbai) में टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। दरअसल यहां कोविड पॉजिटिविटी रेट 6 फीसदी तक पहुंच गया है। बीएमसी (BMC) ने आज इस बात की जानकारी दी। कर्मचारियों को युद्ध स्तर पर काम करने के लिए निर्देश दिए गए हैं ताकि कोरोना टेस्टिंग (Corona testing) बढ़ाई जा सके। इसके अलावा टेस्टिंग लैब में काम कर रहे लोगों को भी पूरी क्षमता के साथ सक्रिय रहने के लिए कहा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, बीएमसी ने चेतावनी देते हुए कहा कि, मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना आने वाले मामलों में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। वहीं मॉनसून के नजदीक होने के कारण अब कोविड-19 केस में तेजी से वृद्धि देखने को मिल सकती है। अप्रैल की तुलना में मई महीने में मुंबई में कोविड-29 के केस में 100 फीसदी का उछाल आया है। मंगलवार को मुंबई में कोरोना के 506 नए मामले आए थे जो कि इस साल 6 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा केस हैं।

CORONA: तीसरी लहर की आशंका के बीच केंद्र अलर्ट

वैक्सीनेशन की बढ़ाई रफ्तार

ऐसे हालातों के बीच बीएमसी ने 12-18 साल की कैटेगरी में टीकाकरण अभियान और बूस्टर डोज को आक्रामक तरीके से आगे बढ़ाने के लिए कहा है। लक्षण के साथ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है, साथ ही पर्याप्त स्टाफ की व्यवस्था करने को कहा है।

सत्ता पक्ष की तरह विपक्ष भी रखे सदन की गरिमा का ख्याल : सीएम योगी

Exit mobile version