Site icon News Ganj

हमें बनारस को एक वैश्विक शहर के रुप में करना है प्रस्तुत : ए.के. शर्मा

AK Sharma

AK Sharma

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के नगर विकास और ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) रविवार को वाराणसी पहुंचे। सर्किट हाउस में निवर्तमान महापौर मृदुला जायसवाल के साथ भाजपा के नेताओं ने नगर विकास मंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया।

उन्होंने कहाकि काशी के पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के अलावा मतदाताओं से विकास के मुद्दे पर वार्ता के लिए आए हैं। जी-20 सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी अधिकारी इस कार्य को बेहतर ढंग से करने में जुटे हैं। पीएम के संसदीय क्षेत्र में हो रहे सम्मेलन की तैयारियां ऐसी हो रही है कि विकसित देशों से आनेवाले प्रतिनिधि व अधिकारी यहां से प्रभावित होकर जाएं।

इस दौरान उन्होंने जी-20 सम्मेलन की तैयारियों को लेकर पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि लखनऊ और आगरा में जी-20 सम्मेलन का आयोजन हो चुका है। मेहमान यहां से प्रभावित होकर गए हैं। उत्तर प्रदेश ने पूरे देश का नाम दुनिया में रोशन किया है।

उन्होंने (AK Sharma) कहाकि भगवान विश्वनाथ की धरती पर आना परम सौभाग्य है। इससे पहले लखनऊ और आगरा में जी-20 सम्मेलन हो चुका है। वहां आनेवाले विदेशी मेहमान प्रभावित होकर गये। ऐसा ही कुछ काशी में होनवाला है। उत्तर प्रदेश ने पूरे देश का नाम दुनिया में रोशन किया है। हमें बनारस को एक वैश्विक शहर के रूप में प्रस्तुत करना है।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि काशी में जी-20 सम्मेलन के बैठकों की तैयारियां जोरों पर चल रही है। हमें बनारस को एक वैश्विक शहर के रूप में प्रस्तुत करना है। बनारस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। प्रधानमंत्री ने इस शहर को विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ा है। यहां आने वाले मेहमान शहर से प्रभावित होकर जायें।

इसके पहले सर्किट हाउस से नगर विकास मंत्री (AK Sharma) मंड़ुआडीह स्थित त्रिभुवन वाटिका में भाजपा के प्रभावी मतदाता सम्मेलन में शामिल हुए। सम्मेलन में पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह, रोहनिया के पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह औढ़े और महानगर अध्यक्ष विद्या सागर ने अंगवस्त्र और स्मृति चिंह प्रदान कर स्वागत किया।

दो चरणों में होंगे निकाय चुनाव, तारीखों का हुआ ऐलान, 13 मई का आएगा नतीजा

उल्लेखनीय है कि नगर निकाय चुनाव (Nikay Chunav) को लेकर भाजपा ने पूरी तैयारी की है। प्रभावी मतदाता सम्मेलनों के माध्यम से पार्टी सतत सम्पर्क व सतत संवाद की परम्परा के तहत केन्द्र और प्रदेश सरकार के कार्यों को लेकर जनता के बीच पहुंच रही है।

Exit mobile version