Site icon News Ganj

उपभोक्ताओं की विद्युत संबधी समस्याओं का प्राथमिकता से निवारण किया जाये: एके शर्मा

ak sharma

ak sharma

लखनऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने आज सोमवार को सुबह नादरगंज, अमौसी, लखनऊ स्थित 33/11 के0वी0 उपकेंद्र सेस प्रथम में तथा अजगैन, उन्नाव स्थित 33/11 के0वी0 विद्युत् उपकेंद्र में जाकर उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए चलाए जा रहे विद्युत समाधान सप्ताह में लगाए गए शिविर तथा उपकेन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं की विधुत संबंधी समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। साथ ही इन उपकेन्द्रों के क्षेत्र में आने वाले सभी उपभोक्ताओं को इस संबंध में सूचित भी किया जाये। जिससे कि अधिक से अधिक उपभोक्ता इसका लाभ ले सके।

नादरगंज उपकेन्द्र का निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  ने उपभोक्ताओं से संवाद कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी भी ली। सुबह से ही 10 उपभोक्ताओं ने शिकायत रजिस्टर में ज्यादा बिजली खपत, ज्यादा बिल संबंधी, मीटर लगाने,स्मार्ट मीटर,डिश कनेक्शन, लो वोल्टेज, आदि से संबंधित शिकायत दर्ज करा चुके थे।

अजगैन उपकेन्द्र का निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपभोक्ताओं से समस्याओ के बारे में जानकारी ली। इसमें जलालपुर, रायपुर गढ़ी, जैतीपुर, मकदूमपुर आदि गांवों के 20 उपभोक्ता शिविर में  अपने बिल ज्यादा आना, बिजली खपत, नाम पता गलत होना, मीटर लगाने, कनैक्शन, लाइट कटी होना से संबंधित शिकायते लेकर पहुंचे थे।

मकदूमपुर गांव के प्रधान भी सोहरन फीडर के ओवरलोड होने की शिकायत लेकर आए और कहा कि विद्युत आपूर्ति सुचारु ढंग से न होने से किसानों की फसलें सूख रही है। ऊर्जा मंत्री  ने ओवरलोड फीडर से किसानों को हो रही विद्युत आपूर्ति की सुचारु बहाली के लिए किसी अन्य फीडर से विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विद्युत अधिकारीयों व कर्मचारियों को जनता की अधिक से अधिक सेवा करने के निर्देश दिए।

एके शर्मा ने अजगैन उन्नाव उपकेंद्र पर समाधान सप्ताह शिविर का किया निरीक्षण

ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने उपभोक्ताओं से अपील किया है कि विद्युत समाधान सप्ताह के दौरान  लगाए जा रहे  सभी शिविरो में जाकर अपनी समस्याओं का समाधान कराएं और अधिक से अधिक इसका लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में चलाए जा रहे विद्युत समाधान सप्ताह के दौरान प्रत्येक 33/11के0वी0 उपकेंद्र पर शिविर लगाए जा रहे हैं, जहां पर उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कराया जाएगा।

एक सप्ताह के बाद विद्युत संबधित शिकायते एक भी नहीं रहनी चाहिए इसके निर्देश उन्होने दिये। इस दौरान नादरगंज उपकेन्द्र के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे तथा अजगैन,उन्नाव विद्युत उपकेन्द्र के  सहायक अभियंता पुनीत निगम, अवर अभियंता आशुतोष तिवारी एवं अन्य अधिकारी/ कर्मचारी व उपभोक्ता उपस्थित थे।

Exit mobile version