Site icon News Ganj

उपभोक्तओ को विद्युत आपूर्ति संबंधी समस्या का सामना न करना पड़े: एके शर्मा

AK Sharma

AK Sharma

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने प्रदेश की विद्युत व्यवस्था एवं बेहतर आपूर्ति व बहाली के निरीक्षण के लिए आज शाम 7:00 बजे विधानसभा मार्ग स्थित कस्टमर केयर 1912 का आकस्मिक निरीक्षण किया। साथ ही वहां स्थापित 33/11 केवी उपकेंद्र का भी निरीक्षण उन्होंने किया।

निरीक्षण के दौरान डायरेक्टर कामर्शियल योगेश कुमार ने बताया कि 16 मार्च को 15000 शिकायतों में से 4000 शिकायत विद्युत आपूर्ति  से संबंधित थी। सभी कुछ सही से चल रहा है। मध्यांचल में सिर्फ अयोध्या, गोंडा, सीतापुर में कुछ गड़वड़िया दिख रही थी, जिसमें से अयोध्या, सीतापुर की समस्या को फिर हाल ठीक कर लिया गया है।

गोंडा में अभी कुछ जगहों पर अभी समस्या है उसे भी ठीक करा लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हड़ताल की वजह से वर्तमान में मध्यांचल के 60% संविदा कर्मी कार्य कर रहे हैं। सर्वाधिक जेई और एसएस2 व टीजी2 है, जिन्होंने इस दौरान कार्य से अपने आप को अलग रखा है।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने टोल फ्री 1912 के निरीक्षण के दौरान पाया कि प्रदेश की विद्युत आपूर्ति में ज्यादा व्यवधान नहीं है। उन्होंने 1912 को पूरी सक्रियता से संचालित करने तथा जहां कहीं पर से भी शिकायतें आ रही हैं उसका शीघ्र संज्ञान लेने और उसमें त्वरित कार्रवाई करने को भी उन्होंने निर्देश दिए। उपभोक्तओ को तथा आमजन को किसी भी प्रकार की विद्युत आपूर्ति संबंधी समस्या का ना सामना करना पड़े। इसका ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता हित में 1912 की व्यवस्था की क्षमता को और बढ़ाया गया था। हड़ताल के दौरान जनपदों से कैसी शिकायतें आ रही हैं और उनका त्वरित समाधान किया जा रहा है कि नहीं, यही निरीक्षण किया गया।

यह हड़ताल और परिस्थिति पॉलिटिकली मोटिवेटेड लग रही: एके शर्मा

उन्होंने प्रबंध निदेशक मध्यांचल डॉक्टर भवानी सिंह खंगारौत को निर्देश दिए कि टोल फ्री 1912 की लगातार मानिटरिंग की जाए और इस पर आने वाली शिकायतों पर पैनी नजर रखी जाए।

इस दौरान उन्होंने वहां स्थापित 33/11 केवी उपकेंद्र का भी निरीक्षण किया। उपकेंद्र का लोड पैनल तथा लॉग बुक का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें बताया गया कि इस उपकेंद्र से संचालित 11 फीडर को निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जा रही है और इसकी मॉनिटरिंग भी की जा रही है। उन्होंने निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनाये रखने को कहा।

Exit mobile version