Site icon News Ganj

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फडणवीस से मिलने पहुंचे अजित पवार

फडणवीस से मिलने पहुंचे अजित पवार

फडणवीस से मिलने पहुंचे अजित पवार

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी रस्साकशी को लेकर मंगलवार को सभी दलों की नजरें सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिकी हुई थी। अब अदालत ने कल शाम पांच बजे तक बहुमत परीक्षण कराने का फैसला सुना दिया है।

इसके बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार की मुश्किलें बढ़ गई है। देवेंद्र फडणवीस की चुनौती अपनी सरकार बचाने की है। अजित पवार की एनसीपी नेताओं से मुलाकात के बाद अब एनसीपी विधायकों की बैठक शुरू हो गई है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार होटल पहुंच गए हैं, जहां पर वह एनसीपी के विधायकों से बात करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में पूरी राजनीतिक तस्वीर बदलती दिख रही है। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार सुबह एनसीपी नेताओं से मुलाकात की, जिसमें प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले जैसे नेता शामिल रहे। वहीं अब अजित पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे हैं।

महाराष्ट्र सरकार पर SC का फैसला, बुधवार शाम पांच बजे तक हो बहुमत परीक्षण

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बीजेपी में बैठकों का दौर चल रहा है। अभी भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक चल रही है। इसमें भूपेंद्र यादव भी पहुंचे हैं। इसके अलावा अब एनसीपी की बैठक भी शुरू हो चुकी है। इसमें एनसीपी चीफ शरद पवार, उनकी बेटी सुप्रिया सुले समेत अन्य बड़े नेता मौजूद हैं। सूत्रों की मानें तो अजित पवार को मनाने की कोशिश जारी है।

बीजेपी विधायक हरिभाऊ बगाड़े महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर पहुंचे हैं। पिछली विधानसभा में वह स्पीकर थे और जब तक नए स्पीकर कार्यभार संभाल नहीं लेते, बगाड़े ही स्पीकर रहेंगे। कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को मुंबई बुलाया है। रात 9 बजे बीजेपी ने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है।

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अजित पवार महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। अभी अजित पवार देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके घर पहुंचे हैं।

Exit mobile version