Air India

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एयर इंडिया ने कनाडा जाने वाली फ्लाइट्स की कैंसिल

68 0

नई दिल्ली। भारत से कनाडा (Canada) जाने वाली एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है। ये फैसला कनाडा के उस फैसले के बाद लिया गया है जिसमें उसने भारत से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है। दरअसल भारत में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है और हर दिन संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट 22 मई तक कैंसिल की गई हैं।बताया जा रहा है कि वैंकूवर के लिए 25 मई से 2 मई तक और टोरंटो के लिए 24 अप्रैल से 22 मई तक की सभी फ्लाइट कैंसिल कर दी गई हैं।

ट्रांसपोर्ट मंत्री उमर अलघबरा (Omar Alghabra) ने कहा कि इस बैन की शुरुआत गुरुवार देर रात से हो जाएगी। उन्होंने इस बात की जानकारी तब दी जब भारत में पिछले 24 घंटे में तीन लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले रिपोर्ट किए गए।

वहीं, ओंटारियो प्रांत के प्रमुख डग फोर्ड ने गुरुवार को प्लेग्राउंड को बंद करने और पुलिस को घर से बाहर घूमने वाले लोगों से सवाल करने में विफल रहने पर माफी मांगी। प्रांत के इस निर्णय को लेकर उसे पुलिस फोर्स, स्वास्थ्य अधिकारी और जनता का गुस्सा झेलना पड़ा है।

भारतीय फ्लाइट्स कनाडा के हवाई यातायात का पांचवां हिस्सा

स्वास्थ्य मंत्री पैटी हज्दू ने कहा कि फ्लाइट्स के जरिए भारत से कनाडा पहुंचने वाले आधे लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। भारत से आने वाली फ्लाइट्स देश के हवाई यातायात का लगभग पांचवां हिस्सा होती हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से आने वाली फ्लाइट्स के जरिए कनाडा पहुंचने वाले लोगों के पॉजिटिव होने की संख्या भी अधिक है। हज्दू ने कहा कि इसे ध्यान में रखते फ्लाइट्स को बैन करना सही लगता है। इसी बीच हमारे वैज्ञानिक और शोधकर्ता नए वेरिएंट को समझने का काम कर रहे हैं।

Related Post

शाहरुख खान

पड़ोसी मुल्क की अभिनेत्री ने एक वीडियो में शाहरुख खान को कहा बैट्री’ और ‘गधेड़ा’

Posted by - January 27, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। किसी भी चर्चित स्टार के फैंस होने के लिए मुल्क की कोई जरूरत नहीं होती हैं, ये फैंस…
कोरोना वैक्सीन

भारत में इतनी सस्ती होगी कोरोना वैक्सीन, सीरम इंस्टीट्यूट का गेट्स फाउंडेशन से करार

Posted by - August 7, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर…
PM Modi

बेकाबू कोरोना के बीच PM मोदी ने की जापान के प्रधानमंत्री से बात, कोविड-19 के खिलाफ मुकाबला करने समेत कई मुद्दों पर चर्चा

Posted by - April 26, 2021 0
ऩई दिल्ली। देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या…