दिल्ली पुलिस ने एनकाउंटर कर 2 इनामी बदमाशों को पकड़ा,दोनों बदमाशों परकई आपराधिक मामले

653 0

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एनकाउंटर कर 2 इनामी बदमाशों को पकड़ा है,दोनों बदमाशों पर आर्म्स एक्ट, लूट, चोरी, पुलिस पर हमला करने समेत कई मामले दर्ज हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इनके पास से एक 7.65 mm पिस्टल, एक देसी कट्टा और ज़िंदा कारतूस बरामद किया है। दोनों बदमाशों को दिल्ली लाया गया है। समीर और फुरकान नाम के इन दोनों बदमाशों पर दिल्ली पुलिस की ओर से 1-1 लाख रुपये और यूपी पुलिस की ओर से 25-25 हज़ार रुपये का इनाम था। दिल्ली पुलिस और मेरठ पुलिस ने ज्वॉइंट ऑपरेशन के तहत दोनों को मेरठ के सुहेल गार्डन इलाके से गिरफ्तार किया है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस जब बदमाशों को पकड़ने गई तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की। मुठभेड़ में समीर घायल हुआ है। इन दोनों पर आर्म्स एक्ट, लूट, चोरी, पुलिस पर हमला करने समेत कई मामले दर्ज हैं। दोनों बदमाशों को दिल्ली लाया गया है।

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक लिसाड़ी गेट पुलिस द्वारा पिलोखड़ी चौकी क्षेत्र में रविवार रात वारंटियों और वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही थी।इसी दौरान पुलिस ने दो बाइक सवारों को रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखते ही बाइकसवारों ने बाइक मोड़ दी। जब पुलिस ने इनका पीछा किया तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी। घायल बदमाश की पहचान बिट्टू उर्फ समीर पुत्र कयूम उर्फ सलाउद्दीन के रूप में हुई है। इस शख्स के खिलाफ परतापुर, लालकुर्ती, टीपीनगर और लिसाड़ी गेट में लूट, जानलेवा हमला, आर्म्स एक्ट और धोखाधड़ी के नौ मुकदमे दर्ज हैं। फरार आरोपित की पहचान मेवगढ़ी लिसाड़ी गेट निवासी जुबैर पुत्र जब्बार के रूप में हुई है। उस पर भी अलग-अलग थानों में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।इतना ही नहीं बल्कि पुलिस के मुताबिक समीर का पिता कय्यूम भी पूर्व अपराध जगत में था। वह लक्खीपुरा निवासी शकील कालिया गैंग का सदस्य था. शकील कालिया पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। समीर का पिता अपराध की दुनिया छोड़कर करीब दस सालों से मजदूरी कर रहा था।

Related Post

अगस्ता-वेस्टलैंड मामला: CBI ने की क्रिश्चियन मिशेल से रात भर पूछताछ

Posted by - December 6, 2018 0
  नई दिल्ली। क्रिश्चियन मिशेल जोकि अगस्ता-वेस्टलैंड मामले का कथित बिचौलिया है उसे संयुक्त अरब अमीरात सरकार द्वारा भारत भेज…
राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव 2019 : राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, कांग्रेस ने गृहमंत्री को लिखा पत्र

Posted by - April 11, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक का आरोप लगाया है।  गृह…

दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर फेंका गया, AAP विधायक ये लगाया भाजपा पर आरोप

Posted by - November 20, 2018 0
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक व्यक्ति ने मिर्ची पाउडर फेंक दिया। घटना सचिवालय में ही घटित…