Site icon News Ganj

दूरदर्शन के बाद अब इस चैनल पर आज से इतने बजे शुरू होगी ‘रामायण’

देखें रामानंद सागर का 'रामायण' सीरियल

देखें रामानंद सागर का 'रामायण' सीरियल

नई दिल्ली। दूरदर्शन पर वर्ल्ड रिकॉर्ड प्रदर्शन के बाद धार्मिक सीरियल ‘रामायण’ को स्टार प्लस चैनल पर फिर से शुरू करने की डिमांड की जा रही थी। ऐसे में दर्शकों की डिमांड को पूरा करते हुए सोमवार से शाम 7:30 बजे स्टार प्लस पर ‘रामायण’ फिर से प्रसारित की जाएगी।

स्टार प्लस चैनल ने ट्वीट करते हुए इसका प्रोमो शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि अयोध्या के वासी, पुरुषों में सर्वोत्तम, सबके प्रिय मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की कहानी ‘रामायण’ 4 मई से सोमवार से रविवार शाम 7:30 बजे स्टार प्लस पर। इसके साथ ही ‘राम’ अक्का अरुण गोविल, ‘सीता’ अक्का दीपिका चिखलिया और ‘लक्ष्मण’ अक्का सुनील लहरी को टैग भी किया गया है।

बता दें कि 1980 के दशक के इस धार्मिक सीरियल को पिछले महीने दूरदर्शन पर प्रसारित किया गया था। दर्शकों ने इसे खूब पसंद किया। इसके खत्म होने के बाद ‘उत्तर रामायण’ शुरू हुई थी। और कल वह भी खत्म हो गई। दर्शकों का मनोरंजन होता रहे इसके लिए स्टार प्लस ने यह कदम उठाया है। मालूम हो, लॉकडाउन की वजह से टीवी सीरियल्स और फिल्म की शूटिंग बंद की हुई है।

कुछ समय पहले खबर आई थी कि ‘रामायण’ ने री-टेलिकास्ट होने के बाद कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। शो को जबरदस्त टीआरपी मिली। यहां तक कि ‘रामायण’ के 16 अप्रैल के एपिसोड को दुनियाभर में 7.7 करोड़ लोगों ने देखा। इस नंबर के साथ यह शो एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया।

बता दें कि जबसे यह शो शुरू हुआ है तभी से टीआरपी की लिस्ट में नंबर वन है। कुछ दिनों पहले प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने बताया था कि साल 2015 से लेकर अब तक जनरल एंटरटेनमेंट कैटगरी (सीरियल्स) के मामले में यह शो टॉप पर है। साल 2015 से अब तक का सबसे अधिक टीआरपी जनरेट करने वाला हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट शो ‘रामायण’ है।

Exit mobile version