अफगानिस्तानः काबुल में अस्पताल के पास जबरदस्त धमाका, 19 लोगों की मौत, 50 घायल

120 0

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक जबरदस्त धमाका हुआ है। जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई है और करीब 50 लोग घायल हुए हैं। बताया जाता है कि यह धमाका एक आत्मघाती हमला था, जो सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल के सामने हुआ। मौके पर मौजूद सूत्रों का कहना है कि घटना वाली जगह से गोलियों की आवाज भी सुनी गई है। चश्मदीदों ने बताया कि पहले एक जबरदस्त धमाका हुआ, जिसके बाद गोलियों की आवाज सुनाई दी। घटनास्थल के आस-पास रहने वाले लोगों के द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में धमाके के बाद धुंआ देखा जा सकता है। इसके अलावा विस्फोट की वजह का भी पता नहीं चल पाया है।

राजधानी में हुए धमाके को लेकर तालिबान के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया कि काबुल में सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल के बाहर नागरिकों को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया। उन्होंने कहा कि अब तक हताहतों की संख्या के बारे में पता नहीं चल पाया है। उन्होंने घटनास्थल पर एक और विस्फोट होने की पुष्टि नहीं की है।

अफगानिस्तान पर अगस्त में कब्जा जमाने के बाद से ही लगातार काबुल में धमाके हो रहे हैं। इनमें से अधिकतर धमाके इस्लामिक स्टेट से जुड़े संगठनों द्वारा अंजाम दिए जा रहे हैं। इन धमाकों में अब तक 250 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 400 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, तालिबान ने कहा है कि वह इस्लामिक स्टेट पर जल्द काबू पा लेगा और देश में शांति स्थापित करेगा। हालांकि युद्धग्रस्त मुल्क के उत्तरी हिस्से में इस्लामिक स्टेट मजबूत हुआ है।

इससे पूर्व अफगान शहर कुंदुज में एक शिया मस्जिद में उपासकों पर आत्मघाती बम हमले में कम से कम 55 लोगों की मौत हो गई थी। आपको बताते चलें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने जगह-जगह कई हमले किए हैं। अफगानिस्तान में अब इस तरह की घटनाएं आम हो गई हैं।

Related Post

Budget session of Parliament

न्यूयॉर्क पहुंचे PM, जलवायु परिवर्तन सम्मेलन को करेंगे संबोधित

Posted by - September 23, 2019 0
वर्ल्ड डेस्क। ह्यूस्टन में ऐतिहासिक कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’  में शिरकत करने के बाद पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के…
मीराबाई चानू

भगवान से कर रही हूं प्रार्थना, न रद्द हो टोक्यो ओलंपिक : मीराबाई चानू

Posted by - March 22, 2020 0
नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी के बावजूद टोक्यो ओलंपिक कार्यक्रम के अनुसार आयोजित हो। इसके लिए भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू आजकल…
सेंसेक्स 2600 अंक से ज्यादा फिसला

कोरोना के कहर से सेंसेक्स 2,600 अंक से ज्यादा फिसला , डूबे आठ लाख करोड़ रुपये

Posted by - March 12, 2020 0
मुंबई। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को शेयर बाजार में कोरोनावायरस के कारण फिर से जबरदस्त गिरावट देखने को…