अफगानिस्तानः काबुल में अस्पताल के पास जबरदस्त धमाका, 19 लोगों की मौत, 50 घायल

48 0

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक जबरदस्त धमाका हुआ है। जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई है और करीब 50 लोग घायल हुए हैं। बताया जाता है कि यह धमाका एक आत्मघाती हमला था, जो सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल के सामने हुआ। मौके पर मौजूद सूत्रों का कहना है कि घटना वाली जगह से गोलियों की आवाज भी सुनी गई है। चश्मदीदों ने बताया कि पहले एक जबरदस्त धमाका हुआ, जिसके बाद गोलियों की आवाज सुनाई दी। घटनास्थल के आस-पास रहने वाले लोगों के द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में धमाके के बाद धुंआ देखा जा सकता है। इसके अलावा विस्फोट की वजह का भी पता नहीं चल पाया है।

राजधानी में हुए धमाके को लेकर तालिबान के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया कि काबुल में सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल के बाहर नागरिकों को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया। उन्होंने कहा कि अब तक हताहतों की संख्या के बारे में पता नहीं चल पाया है। उन्होंने घटनास्थल पर एक और विस्फोट होने की पुष्टि नहीं की है।

अफगानिस्तान पर अगस्त में कब्जा जमाने के बाद से ही लगातार काबुल में धमाके हो रहे हैं। इनमें से अधिकतर धमाके इस्लामिक स्टेट से जुड़े संगठनों द्वारा अंजाम दिए जा रहे हैं। इन धमाकों में अब तक 250 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 400 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, तालिबान ने कहा है कि वह इस्लामिक स्टेट पर जल्द काबू पा लेगा और देश में शांति स्थापित करेगा। हालांकि युद्धग्रस्त मुल्क के उत्तरी हिस्से में इस्लामिक स्टेट मजबूत हुआ है।

इससे पूर्व अफगान शहर कुंदुज में एक शिया मस्जिद में उपासकों पर आत्मघाती बम हमले में कम से कम 55 लोगों की मौत हो गई थी। आपको बताते चलें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने जगह-जगह कई हमले किए हैं। अफगानिस्तान में अब इस तरह की घटनाएं आम हो गई हैं।

Related Post

भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़, कहा- आतंक का केंद्र, लादेन को इमरान बताते हैं शहीद

Posted by - October 5, 2021 0
न्यूयार्क। भारत ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को एक बार फिर लताड़ लगाई है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76 वें…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *