Site icon News Ganj

Mother’s Day पर Google ने बनाया खास Doodle, दिखाई मां के प्यार की झलक

mother's day

mother's day

नई दिल्ली। सर्च इंजन गूगल (Google) ने आज, 8 मई 2022 को डूडल (Doodle) के जरिए मदर्स डे (Mother’s Day) की बधाई दी है। Mother’s Day के इस खास गूगल डूडल में एक बच्चे को मां के हाथ की उंगली पकड़े दर्शाया गया है।

मदर्स डे (Mother’s Day) के खास मौके पर ममता, प्यार और बलिदान के लिए मां को स्पेशल महसूस कराने से एक अलग ही खुशी होती है। बता दें कि हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है।

बच्चे चाहे जितने भी बड़े हो जाएं लेकिन मां के लिए हमेशा छोटे ही रहते हैं। मदर्ड डे को स्पेशल बनाने के लिए कोई गिफ्ट खरीदता है तो कोई सरप्राइज प्लान करता है। वहीं, कुछ लोग प्यार और इमोशन से भरे खास मैसेज और संदेश के जरिए मां को मदर्स डे विश करते हैं। ऐसे ही सर्च इंजन गूगल विशेष अवसर पर डूडल बनाता है। Doodle बनाकर गूगल ने अपने अंदाज में मदर्स डे की बधाई दी है। गूगल डूडल में मां के प्रति प्रेम, स्नेह एवं सम्मान की भावना दिखाई दे रही है।

मदर्स डे को बनाएं खास, ऐसे बनाएं मां के दिन को स्पेशल

बता दें कि मदर्स डे मनाने की शुरुआत एना जार्विस नाम की एक अमेरिकी महिला ने की थी। माना जाता है कि एना अपनी मां को आदर्श मानती थीं और उनसे बहुत प्यार करती थीं। जब एना की मां की निधन हुआ तो उन्होंने उनके सम्मान में स्मारक बनवाया और मदर्स डे की शुरुआत की। उन समय इस खास दिन को मदरिंग संडे कहा जाता था।

एना के इस कदम के बाद अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति वुड्रो विल्सन ने औपचारिक तौर पर 9 मई 1914 में मदर्स डे मनाने की शुरुआत की। इस खास दिन के लिए अमेरिकी संसद में कानून पास किया गया। जिसके बाद से मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाने लगा।

Mother’s Day: बॉलीवुड की ये फिल्में दिखाती है मां का सशक्त रूप

Exit mobile version