ग्राहकों को बड़ा तोहफा, SBI ने एक बार फिर सस्ता किया Home Loan

370 0

डेस्क SBI ने होम लोन ग्राहकों को आज एक महीने के भीतर दूसरी बार खुशखबरी दी है। SBI ने कहा है कि उसने सभी अवधि के एमसीएलआर में 0.05% की कटौती की है। इसके बाद बैंक का होम लोन, ऑटो लोन और पर्सनल लोन सस्ता हो जाएगा।पहले यह 8.50 फीसद था जो अब घटकर 8.45 फीसद पर आ गया है।

ये भी पढ़ें :-12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, 14 मई से आजमाएं अपनी किस्मत 

आपको बता दें 10 अप्रैल को भी बैंक ने 0.10 फीसदी तक ब्याज दरें घटाई थीं. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की बैठक में रेपो रेट 0.25 फीसदी घटाने का फैसला हुआ था। इसके बाद कई सरकारी बैंक ब्याज दरें घटाने का ऐलान कर चुके है. RBI की अगली बैठक जून महीने में होगी।

ये भी पढ़ें :-एक ब्रांच से दूसरी ब्रांच में SBI खाता कर सकते हैं ट्रांसफर, जानें प्रोसेस 

जानकारी के मुताबिक SBI ने 1 मई से जमा और लोन ब्याज दरें रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की बेंचमार्क दर से जुड़ गई हैं। इससे आरबीआई की ओर से रेपो रेट में होने वाले बदलाव के साथ जमा और लोन की दर भी बदल जाएंगी। इस नियम के लागू होने से ग्राहकों को पहले की तुलना में बचत खाते पर कम ब्याज मिलेगा।  वहीं, 1 लाख रुपये से अधिक के डिपॉजिट पर यह इंटरेस्ट रेट 3.25 फीसदी है।

Related Post

राम प्रसाद चौधरी

बस्ती से गठबंधन के प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी को हार्ट अटैक, लखनऊ रेफर

Posted by - April 26, 2019 0
बस्ती। लोकसभा चुनाव 2019 में बस्ती से गठबंधन के प्रत्याशी बसपा नेता राम प्रसाद चौधरी को शुक्रवार को दिल का…
योगी सरकार

योगी बोले- कुछ दिनों में केजरीवाल के साथ ओवैसी भी करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

Posted by - February 4, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की तरीखें जैसे-जैसे नज़दीक आ रही हैं। वैसे-वैसे बीजेपी अरविंद केजरीवाल पर ज्यादा हमलावर होती…
आशुतोष टण्डन

शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के तालाब का सौन्दर्यीकरण कार्य छह माह में करें पूर्ण : आशुतोष टण्डन

Posted by - March 4, 2020 0
लखनऊ। शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के गायत्रीपुरम् में स्थित नगर निगम, लखनऊ की भूमि पर तालाब के सौन्दर्यीकरण एवं संरक्षण कार्य…