तीन दिनों में देश वापस आ सकता है एक बड़ा भगोड़ा

705 0

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक को भारत अगले तीन दिनों में वापस लाया जा सकता है। एक लंबी दूरी के एयर इंडिया बोइंग विमान को तैयार किया जा रहा है। इस विमान में केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी जाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि मेहुल चोकसी और जतिन मेहता को इस विमान से देश वापस लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-एसबीआई ने पहली बार चौकसी पर बकाए की बात कही 

आपको बता दें जल्द ही देश में करोड़ों रुपये का घोटाला करने वाला एक बड़ा भगोड़ा वापस आने वाला है। इसके लिए एयर इंडिया का एक विशेष विमान वेस्टइंडीज भेजा जा रहा है। वहीँ जतिन मेहता और मेहुल चोकसी कैरिबियन देशों के नागरिक बन चुके हैं। जतिन मेहता जहां सेंट किट्स एंड नेविस का नागरिक है।

ये भी पढ़ें :-70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षाकर्मी 

जानकारी के मुताबिक स्टेट बैंक ने पिछले साल 31 दिसंबर को चोकसी और उनके रिश्तेदारों के आखिरी ज्ञात पते पर नोटिस भेजा था। लेकिन, ये नोटिस वापस लौट आए। बैंक ने कहा है कि अगर 60 दिनों के अंदर बकाया चुकता नहीं किया गया तो वह इन संपत्तियों को बेचने की प्रक्रिया शुरू करेगा।वहीँ भारत की नागरिकता छोड़ने वाले पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूरी रकम वसूलेगी।

ये भी पढ़ें :-गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम 

ईडी समेत कई एजेंसियां इस मामले पर नजर बनाए हैं। भारत ने उसके  प्रत्यर्पण के लिए मेहुल के 13000 करोड़ का बैंक ऋण चुकाए बिना भाग जाने संबंधी कई अहम सबूत एंटीगुआ को दिए हैं। प्रत्यर्पण के लिए दोनों पक्षों की बातचीत अंतिम दौर में है।

Related Post

भारत की 2020 में विकास दर 6.2 फीसदी

ओईसीडी दावा भारत की 2020 में विकास दर 6.2 फीसदी रहने का अनुमान

Posted by - November 24, 2019 0
नई दिल्ली। आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) ने कहा कि भारत की मौद्रिक और राजकोषीय नीतियां चुनाव संबंधी अनिश्चितताओं…
बॉलीवुड सितारों की पसंद

इन पांच बॉलीवुड स्टारों की ये अजीबो-गरीब आदतें कर देंगी आपको हैरान

Posted by - March 16, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। अपने फेवरेट या पसंदीदा लोगों के बारें में ज्यादा से ज्यादा जानना हर किसी को बेहद अच्छा लगता…

राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन,गहलोत और सचिन पायलट के बीच रस्साकसी जारी

Posted by - December 12, 2018 0
नई दिल्ली। राजस्थान में कांग्रेस ने बहुमत तो साबित कर लिया है लेकिन मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इस मुद्दे…