1984 सिख दंगों को लेकर बीजेपी ने कमलनाथ तो काँग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

547 0

नई दिल्ली। काँग्रेस नेता सज्जन कुमार को दंगों के आरोप में सजा मिलने के बाद राजनीति तेज़ हो गई है जिसके चलते कमलनाथ के ऊपर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं जो आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। जहां भाजपा को कांग्रेस पर हमला करने का एक अच्छा मौका मिल गया है वहीं कांग्रेस अपना बचाव करने में लगी हुई है।वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जहां काँग्रेस पर भी निशाना साधा है वहीं कांग्रेस ने भी भाजपा को गुजरात दंगों की याद दिलाई है और पीएम मोदी को घेरा है।

साथ ही अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बचाव में उतरी कांग्रेस ने गुजरात दंगों के मुद्दे को उठाया है। कांग्रेस का कहना है कि अदालत के फैसले को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए। सज्जन किसी पद पर नहीं हैं और न ही उन्हें टिकट दिया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल का कहना है कि कमलनाथ पर कोई एफआईआर नहीं हुई है। यदि कमलनाथ दोषी हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दोषी हैं। उनपर भी कमलनाथ जैसे ही आरोप लगे हैं। वो कैसे पीएम बन गए इसकी जांच होनी चाहिए।

गौरतलब है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने आज अपना फैसला सुनाते हुए सिख दंगों को राजनीतिक षड्यंत्र बताया था। जिसपर टिप्पणी करते हुए वित्त मंत्री अरुण ने कहा कि इस राजनीतिक षड्यंत्र के पीछे जिन लोगों का हाथ था उन्हें सजा मिलनी चाहिए। इसके जवाब में कांग्रेस का कहना है कि गुजरात में 2002 में जो दंगे हुए उन्हें भी अदालत ने षड्यंत्र बताया था। ऐसे में दंगों की आरोपी माया कोडनानी के पीछे जो लोग थे उन्हें भी सजा मिलनी चाहिए।

बता दें कि 1984 में दंगे भड़काने के आरोप सज्जन कुमार और कमलनाथ पर लगे थे। दंगा पीड़ित लोगों ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर भी सवाल उठाए हैं। हालांकि कमलनाथ का कहना है कि वह निर्दोष हैं। अदालत के फैसले के बाद जेटली ने कहा, ‘यह विडंबना है कि ये आया उस दिन है कि जब सिख समाज जिस दूसरे नेता को दोषी मानता है, कांग्रेस उसे मुख्यमंत्री की शपथ दिला रही है।’

Related Post

पीएम मोदी

महाराष्ट्र में बोले पीएम – मोदी का नाम लेकर समाज को गाली दे रही है कांग्रेस

Posted by - April 17, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में रैली करने महाराष्ट्र पहुंचे पीएम मोदी ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला। कहा कि…
malaika arora

मलाइका अरोड़ा बोली-कोई वैक्सीन बना दो भाई, वरना जवानी निकल जायेगी

Posted by - September 13, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी। इसके बाद से वह कोरोना…