श्रीलंका

श्रीलंका में सेना की बड़ी कार्रवाई, आत्मघाती हमले में आईएस के 15 आतंकी ढेर

356 0

कोलंबो। कल्मुनाई शहर में श्रीलंका की सेना और एक सशस्त्र समूह के बीच हुई भीषण गोलीबारी के बाद 15 शव बरामद हुए हैं। यह जानकारी शनिवार को सेना ने दी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार एक गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की रात को अंपारा सैंथामारुथु में छापेमारी की,  तो इस्लामिक स्टेट संगठन के एक समूह ने सामने से गोलीबारी शुरू कर दी।

आत्मघाती हमलावरों ने घर के अंदर ही खुद को विस्फोटक से उड़ा दिया

वहीं कुछ आत्मघाती हमलावरों ने घर के अंदर ही खुद को विस्फोटक से उड़ा दिया। एक रिपोर्ट के अनुसार घर के अंदर से तीन पुरुष, तीन महिलाएं और छह बच्चों के शव मिले हैं। वहीं घर के बाहर से भी तीन पुरुषों के शव मिले हैं, जिनके आत्मघाती आतंकवादी होने का संदेह है।सेना के एक अधिकारी ने बताया, इसी शहर में एक अन्य छापेमारी में पुलिस ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के झंडे, 150 जेलिग्नाईट (विस्फोटक) की छड़ें, हजारों स्टील की गोलियां और एक ड्रोन कैमरा बरामद किया।

ये भी पढ़ें :-चौकीदार का देखें कमाल, बेरोजगारी दर 45 साल में सबसे उच्चतम स्तर पर : राहुल गांधी 

कल्मुनाई और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार की रात से लगा कर्फ्यू अभी तक लागू

सेना आसपास के क्षेत्रों में भी आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका को देखते हुए, तलाशी अभियान चला रही है। पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है। कल्मुनाई और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार की रात से लगा कर्फ्यू अभी तक लागू है।

सुरक्षा बलों ने पूर्व के अंपारा जिले के एक घर से इस्लामिक स्टेट के झंडे, साहित्य और अन्य चीजें मिली

शुक्रवार की शाम को सैन्य अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पूर्व के अंपारा जिले के एक घर से इस्लामिक स्टेट के झंडे, साहित्य और अन्य चीजें मिली हैं। ऐसा अनुमान है कि यह आतंकवादी संगठनों का शपथ-स्थल है। देशभर से 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया। नई गिरफ्तारियों समेत रविवार को ईस्टर के दिन हुए विस्फोटों के बाद अब तक 80 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। रविवार को हुए विस्फोटों में 253 लोग मारे गए थे और 500 लोग घायल हुए थे।

Related Post

Foreign Ministry spokesman Arindam Bagchi

सरकार ने विदेशी मिशन से की अपील, न करें Oxygen और कोविड जरूरतों की होर्डिंग

Posted by - May 2, 2021 0
नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने देश में स्थित विभिन्न दूतावासों,  उच्चायोंगों और राजनयिक मिशनों से कोविड की विकट स्थिति को…
लाइफ स्टाइल बदलना जरूरी

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए लाइफ स्टाइल बदलना जरूरी: डॉ औदिच्य

Posted by - April 14, 2020 0
उदयपुर। प्रसिद्ध आयुर्वेद विशेषज्ञ डॉ. शोभालाल औदिच्य ने कहा है कि किसी गंभीर बीमारी से लड़ना और उससे बचने के…